मारी गई 14 लोगों की जान लेने वाली आदमखोर बाघिन अवनी
मारी गई 14 लोगों की जान लेने वाली आदमखोर बाघिन अवनी
Share:

मुंबई. महाराष्ट्र के यवतमाल में कई महीनों के मशक्कत के बाद वन विभाग ने आख़िरकार आदमखोर बाघिन को मार गिराया है. आपको बता दें इस आदमखोर बाघिन ने अब तक 14 लोगों और दर्जनों जानवर की जान ली है. शुक्रवार को वन विभाग ने अवनी (टी1) नाम की बाघिन को सुरक्षित पकड़ने की कोशिश की थी लेकिन उसके काबू में नहीं आने की वजह से बाघिन को गोली मारनी पड़ी. फ़िलहाल विभाग को अवनी बाघिन के दो बच्चों की तलाश है क्योंकि वो बच्चे अपनी मां के बगैर ज्यादा देर तक जंगल में जिंदा नहीं रह सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ऐलान, अब छोटे उद्योगों पर मिलेगा 1 करोड़ का लोन

सूत्रों की माने तो देर रात वन विभाग और शूटर नवाब के बेटे असगर की एक टीम ने बाघिन को पकड़ने की कोशिश की लेकिन बाघिन ने उनके ऊपर भी हमला करने की कोशिश की और इस वजह से उसे गोली मारनी पड़ी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाघिन के आतंक की वजह से पिछले दिनों प्रशासन ने गोली मारने के आदेश दिए थे और इसके बाद जीव रक्षा से जुड़े संगठनों ने इस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया था.

अमेरिका ने भारत को दिया झटका, 90 उत्पादों को किया ड्यूटी फ्री श्रेणी से बाहर

पिछले करीब 10 महीने पहले यवतमाल के रालेगांव में बाघिन का आतंक शुरू हुआ था. इस आदमखोर बाघिन को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने कई बार कोशिश भी की है लेकिन हर बार असफलता हाथ लगी. इस आदमखोर बाघिन को खोजने के लिए पूरे इलाके में सैकड़ों कैमरे लगाए गए थे और साथ ही 200 लोगों की टीम बनाई गई थी. जिसके बाद बाघिन के पंजों के निशान और कैमरा ट्रैप्स से पता चला था कि पांच वर्ष की यह बाघिन आदमखोर हो गई है और मानव का मांस खाने के लिए ना जाने कितने ही लोगों को निशाना बना रही है.

मुंबई में शिवाजी के स्मारक की राह में अब कोई बाधा नहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हुआ असर, अब तमिलनाडु में पटाखों पर हुआ समय तय

#METOO : अकबर के बचाव में उतरी उनकी पत्नी, बोली- दोनों के संबंधों के बारे में पहले से ही जानती थी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -