महाराष्ट्र ने अभी तक नहीं मिला कोई बर्ड फ्लू मामला, फिर भी जारी किया गया रेड अलर्ट
महाराष्ट्र ने अभी तक नहीं मिला कोई बर्ड फ्लू मामला, फिर भी जारी किया गया रेड अलर्ट
Share:

कई राज्यों में बर्ड फ्लू के मामलों की रिपोर्ट के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा है। हालांकि, अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि राज्य के सामने कोई आसन्न खतरा नहीं है। राज्य के पशुपालन मंत्री सुनील केदार ने गुरुवार को कहा कि कई राज्यों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद भी, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है और जिले के अधिकारियों को कड़ी निगरानी रखने को कहा है।

हमारे पास जो जानकारी है, उसके अनुसार राजस्थान, गुजरात, केरल, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश ने बर्ड फ्लू की पुष्टि की है। क्योंकि महाराष्ट्र इन राज्यों में से कुछ के साथ सीमा साझा करता है, इसलिए हमने जिला अधिकारियों को सख्त निगरानी रखने और लाल जारी करने के लिए कहा है। मंत्री ने कहा, अगर किसी मामले की सूचना दी जाती है, तो हमने टीकों और दवाओं की व्यवस्था की है। बुधवार को ठाणे जिले में पाए गए मृत पक्षियों के बारे में पूछे जाने पर, केदार ने कहा कि मृतकों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए थे और एवियन इन्फ्लुएंजा वायरस के लिए नकारात्मक पाए गए थे।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मप्र सरकार ने बर्ड फ्लू के कारण केरल और अन्य दक्षिणी राज्यों से पोल्ट्री वस्तुओं के प्रवेश पर अस्थायी रोक लगा दी है। प्रतिबंध सीमित अवधि के लिए होगा और राज्य में बर्ड फ्लू को दूर रखने के लिए किए गए एहतियाती उपायों का हिस्सा है।

विकास दुबे एनकाउंटर: 6 माह से फरार चल रहा 'गैंगस्टर' का गुर्गा विपुल दुबे गिरफ्तार

9 महीनों बाद इस राज्य में फिर से खुलेंगे बार, बीयर पार्लर और क्लब

CPM नेता वृन्दा करात ने केजरीवाल को लिखा पत्र, दिल्ली दंगों को लेकर की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -