महाराष्ट्र: स्टील फैक्ट्री में आयकर छापा, 390 करोड़ की संपत्ति बरामद
महाराष्ट्र: स्टील फैक्ट्री में आयकर छापा, 390 करोड़ की संपत्ति बरामद
Share:

जालना: महाराष्ट्र के जालना से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्टील फैक्ट्री से करीब 390 करोड़ की नकदी बरामद की गई है। आपको बता दें कि बड़ी तादाद में सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं। हालाँकि अब तक आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। वहीं सूत्रों के मुताबिक स्टील फैक्ट्री के अभी और अघोषित संपत्ति मिलने की संभावना जताई जा रही है। आप सभी को बता दें कि महाष्ट्र में सबसे ज्यादा लोहे के यार्ड का उत्पादन करने वाले जालना में इस्पात निर्माताओं के कारखानों, घरों और कार्यालयों में आयकर विभाग ने छापेमारी की। जी दरअसल विभाग की तरफ से की गई इन छापेमारी में करीब 390 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति की जानकारी सामने आई है।

आपको बता दें कि 58 करोड़ रुपए नकद, 32 किलो सोने के आभूषण, 16 करोड़ रुपए के हीरे, मोती और करीब 300 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति जब्त की है। सबसे खास बात ये है कि छापे के दौरान इतना कैश बरामद हुआ है कि टीम को इससे गिनने में करीब 13 घंटे का समय लगा। बताया जा रहा है आयकर विभाग की औरंगाबाद टीम को मिली जानकारी के मुताबिक जालना की 4 बड़ी स्टील मिलों ने कारोबार से करोड़ों रुपए की सरप्लस आय को पूरी तरह से रिकॉर्ड किए बिना नकद लेनदेन किया है।

जी दरअसल आयकर चोरी की आशंका के चलते जब छापामार कार्रवाई की गई तो अकूत कालेधन का खुलासा हुआ। वहीं खबर यह भी है कि छापे के दौरान अधिकारियों को अलमारी के नीचे, बेड में और अलमारी में कुछ बैगों में नकदी मिली और जगह-जगह नोटों के बंडल मिले। आपको बता दें कि इतनी ही राशि एक अन्य व्यवसायी के घर से भी मिली।

लाल सिंह चड्ढा-रक्षा बंधन को लेकर स्वरा ने किया ऐसा ट्वीट कि हो गई ट्रोल

'नीतीश ने चला धोबी पछाड़ दांव...', शिवसेना ने बोला हमला

मलाइका अरोड़ा से रिश्ते का खुलासा करते वक्त इस खास व्यक्ति के बारे में सोच रहे थे अर्जुन कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -