Maharashtra HSC Result 2020 : लाखों छात्रों को लगा बड़ा झटका, अब इस दिन जारी हो सकता है परिणाम

Jul 14 2020 11:14 AM
Maharashtra HSC Result 2020 : लाखों छात्रों को लगा बड़ा झटका, अब इस दिन जारी हो सकता है परिणाम

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड द्वारा 12वीं और 10वीं कक्षा का परिणाम आज यानी कि 14 जुलाई को जारी किया जा सकता है, हालांकि यह दावा खोखला साबित हुआ है। इस संबंध में जानकारी महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHE) के एक अधिकारी द्वारा प्रदान की गई है। अब बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड परिणाम 20 जुलाई तक जारी कर सकता है। ऐसे छात्र जो इस परीक्षा में शामिल रहे थे, वे अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट maharesult.nic.in पर चेक कर सकते हैं। 

बता दें कि लाखों छात्रों को अपने परीक्षा परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतज़ार है। अधिकारी ने इस संबंध में भी जानकारी दी है कि फिलहाल परिणाम जारी होने के कार्य को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि परिणाम जारी होने में कुछ दिनों का समय और लग सकता है। हालांकि अधिकारी ने यह भी बताया कि बोर्ड द्वारा जल्द ही परिणाम जारी किए जाने की तारीख़ का एलान किया जाएगा।  

अधिकारी के हालिया बयान से पूर्व महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री गायकवाड़ ने बताया था कि बोर्ड के परीक्षा परिणाम 15 से 20 जुलाई के मध्य जारी हो सकते हैं। उनके मुताबिक, 20 जुलाई तक परिणाम जारी होने के संबंध में उम्मीद की जा सकती है। महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड पर भी कोरोना की मार देखने को मिली थी। बोर्ड ने 9वीं 10वीं और 11वीं की शेष परीक्षाओं को कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया था। 

 

 

Karnataka 2nd PUC Result 2020 : थोड़ी देर में जारी होगा परिणाम, यहाँ चेक करें छात्र

जारी हुआ MBOSE HSSLC 12वीं का परिणाम

दिल्ली : मात्र 400 विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम नहीं हुआ जारी, जानिए क्या है मामला