Maha HSC Result 2020: जल्द हो सकती है 12वीं के नतीजों की घोषणा, यहाँ करें चेक
Maha HSC Result 2020: जल्द हो सकती है 12वीं के नतीजों की घोषणा, यहाँ करें चेक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एण्ड हायर सेकेंड्री एजुकेशन, पुणे द्वारा राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों में कक्षा 12 के छात्रों के लिए  इस साल आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा के बारे में जानकारी सामने आई है. जी दरअसल महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट को लेकर राज्य बोर्ड द्वारा अब तक तो कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आ पाई है. लेकिन हाँ, कई रिपोर्ट्स जो सामने आई हैं उनके अनुसार महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी रिजल्ट 2020 की घोषणा जल्द हो सकती है.

छात्रों के लिए यह मुख्य समय है क्योंकि महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट 2020 के अंतर्गत एमएसबीएसएचएसई 12वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा पहले हो सकती है. वहीँ उसके बाद 10वीं के परिणाम जारी करने के बारे में कहा जा रहा है. जी दरअसल महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट को लेकर महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड की तरफ से अब तक तो कोई ऑफिसियल स्टेटमेंट नहीं आया है. वहीँ दूसरी ओर केंद्रीय बोर्ड (सीबीएसई, सीआईसीएसई) और विभिन्न राज्यों के बोर्ड द्वारा इस साल की एचएससी रिजल्ट 2020 तारीख की घोषणा और नतीजे जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. इसी वजह से महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 इंतजार कर रहे छात्रों में इस समय जो स्थिति बनी हुई है वह होनी भी चाहिए. वहीँ मिली जानकारी के मुताबिक छात्रों को एमएसबीएसएचएसई 12वीं रिजल्ट 2020 डेट को लेकर सोशल मीडिया पर नहीं खोजना चाहिए.

वह चाहे तो केवल महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. यहाँ उन्हें उचित परिणाम मिल सकते हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2020 डेट या परिणामों को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी या बात बोर्ड के महाराष्ट्र रिजल्ट पोर्टल, mahresult.nic.in पर जारी की जा सकती है. छात्र वहां भी देख सकते हैं. अब ऐसे में महाराष्ट्र राज्य में इस साल हायर सेकेंड्री परीक्षा दे चुके छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट के साथ-साथ महाराष्ट्र रिजल्ट पोर्टल पर भी देखते रहना चाहिए. कहा जा रहा है वहां भी जानकारी उपलब्ध हो सकती है.

जनरल प्रबंधक के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, स्नातक पास करें आवेदन

10वीं पास न हो निराश, चालक के पदों पर निकली भर्तियां

कोरोना महामारी से प्रभावित हो रही बच्चो की शिक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -