महाराष्ट्र सरकार ने विशेष रूप से सक्षम छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा की दी गारंटी
महाराष्ट्र सरकार ने विशेष रूप से सक्षम छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा की दी गारंटी
Share:

बॉम्बे हाई कोर्ट विशेष रूप से विकलांग छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा की गारंटी देता है। बॉम्बे HC ने कहा है कि यह सुनिश्चित करना महाराष्ट्र सरकार का कर्तव्य था कि चल रही महामारी के बीच स्कूलों को बंद करने के दौरान राज्य में विशेष रूप से विकलांग छात्रों को विशेष ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की जा रही है। अदालत ने महाराष्ट्र की राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह राज्य में स्कूलों को बंद करने की अवधि के दौरान दूरदर्शन का उपयोग शैक्षिक कार्यक्रमों के प्रसारण और विशेष रूप से विकलांग छात्रों को ज्ञान प्रदान करने के लिए करे। इसके अलावा। एक गैर-सरकारी संगठन ने इस तरह के घातक संक्रामक कोरोनावायरस के बीच विकलांग छात्रों के सामने आने वाली समस्याओं पर चिंता व्यक्त करते हुए, इस मुद्दे के बारे में जनहित याचिका दायर की है। जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस जीएस कुलकर्णी की खंडपीठ ने सुनवाई की।

शिक्षा के लिए उपयोग किए जाने वाले स्थानीय सरकार के चैनल: अधिवक्ता ने स्थानीय सरकारी चैनलों और रेडियो के उपयोग की सिफारिश की, सरकार द्वारा इस समस्या के समाधान के रूप में, विशेष जरूरतों वाले छात्रों के लिए शिक्षा प्रदान करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि राज्य के स्कूल बंद हैं। । सरकार को 18 जनवरी तक एक रिपोर्ट देने को कहा गया है।

जारी महामारी के कारण महाराष्ट्र में स्कूल और कॉलेज लगभग नौ महीने से बंद हैं। सभी कक्षाएं वर्तमान में स्कूलों द्वारा ऑनलाइन संचालित की जा रही हैं, और छात्र अकादमिक से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

बॉम्बे हाई कोर्ट का आदेश, कहा- विशेष रूप से विकलांग छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा किया जाए आयोजन

करियर को रफ़्तार देने में इंटरनेट की भी हो सकती है अहम भूमिका

'सॉफ्टवेयर टेस्टिंग' में है करियर की बेहतरीन संभावनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -