इस बार मुंबई में नहीं होगा होली पर रेन डांस, सरकार ने पानी सप्लाई पर लगाई रोक

मुंबई : महाराष्ट्र के कई जिलों में सूखे के हालात को देखते हुए सरकार ने फैसला किया है कि स्विमिंग पुलों में पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी। होली के दौरान होने वाले रेन डांस पर भी पाबंदी लगाई गई है। विधानसभा सत्र के दौरान सरकार ने इस बारे में जानकारी दी। सरकार ने सभी महानगर पालिकाओं को आदेश दे दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, मराठवाड़ा इलाके में केवल 5 प्रतिशत ही पानी शेष बचा है। यह लगातार तीसरी बार है जब महाराष्ट्र सूखे का सामना कर रहा है। सूखे की परेशानी को देखते हुए सरकार ने प्रभावित किसानों के बीच 2,536 करोड़ रुपए बांटे। केंद्र सरकार ने भी 3049 करोड़ रुपए राहत के लिए आवंटित किए है।

सरकार ने उन लोगों की मदद करने का फैसला किया है, जिनकी फसलों और मकानों को 2015 में बेमौसम बारिश और ओले की वजह से भारी नुकसान पहुंचा था। कई लोगों ने सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। दादर के शिवाजी पार्क स्विमिंग पुल का कहना है कि इससे सबसे अधिक नुकसान खिलाड़ियों को होगा।

यह प्रतियोगिताओं का समय है, कई बड़े-बड़े इवेंट्स होने वाले है। पिछले वर्ष भी सरकार ने दो माह के लिए पानी की सप्लाई ठप कर दी थी, जिससे खिलाड़ियों की प्रैक्टिस ठप हो गई थी। सरकार द्वारा पारित किया गया यह आदेश सरकारी व निजी दोनों पूलों के लिए लागू होता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -