मुम्बई के लोगों को बड़ी राहत, अब पूरी क्षमता के साथ चलेंगे बेस्ट बसें
मुम्बई के लोगों को बड़ी राहत, अब पूरी क्षमता के साथ चलेंगे बेस्ट बसें
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने दशहरा पर मुंबई के लोगों को बड़ी राहत दी है. मुंबई की बेस्ट बस सेवा में अब पूरी क्षमता के साथ सवारियों को बैठाने की अनुमति मिल गई है. हालांकि, कोरोना महामारी से बचाव के लिए यात्रियों को मास्क पहनने की हिदायत दी गई है. महामारी के कारण अब तक सीमित संख्या में ही लोगों को बस में यात्रा करने की अनुमति थी. 

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन में छूट देने के बाद बेस्ट की बसें सड़कों पर उतरी थीं. तब केवल आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों को सफर करने की अनुमति दी गई थी. बेस्ट प्रशासन ने राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी कि उन्हें पूरी क्षमता के साथ बस ऑपरेट करने की अनुमति दी जाए.  इससे पहले मुंबई में सोमवार से मेट्रो का परिचालन शुरू होने से भी लोगों की बड़ी राहत मिली है. मुंबई मेट्रो कोरोना महामारी के कारण मार्च से बंद थी. मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (MMOPL) ने कहा था कि 19 अक्टूबर से अपनी सेवा आरंभ करने जा रहा है. 

मुंबई में 11.7 km लंबी मेट्रो लाइन रोज 4.5 लाख से मुसाफिरों को सफर कराती है. हालांकि वर्तमान समय में इसमें यात्रियों की तादाद कम रखने का फैसला लिया गया है. मुंबई मेट्रो ने कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की तादाद घटाकर 300 कर दी है. मुंबई मेट्रो की गाइडलाइन के अनुसार, मेट्रो सेवा सुबह 8.30 से रात 8.30 बजे तक पैसेंजर्स के लिए उपलब्ध है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए अब एक ट्रेन में सिर्फ 300 यात्रियों को ही सफर की इजाजत है.  

दुनियाभर में महिलाओं में ज्यादा पुरुषों में पाई गई एंटीबाडी

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने चीन को घेरा, कहा- ये 1962 का समय नहीं...

फेस्टिवल सीजन में SBI का आया विशेष कार्ड, ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -