OBC आरक्षण पर तकरार, महाराष्ट्र गवर्नर और उद्धव सरकार में छिड़ी रार
OBC आरक्षण पर तकरार, महाराष्ट्र गवर्नर और उद्धव सरकार में छिड़ी रार
Share:

मुंबई: पश्चिम बंगाल में गवर्नर जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के बीच टकराव की तरह ही महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव ठाकरे सरकार के बीच शह-मात का खेल चल रहा है. राज्यपाल कोश्यारी ने भाजपा नेताओं से मिलने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखते हुए ओबीसी आरक्षण मामले समेत राज्य विधानमंडल के आगामी मॉनसून सत्र की अवधि बढ़ाने और विधानसभा अध्यक्ष को नियुक्त करने के लिए कहा है.

गवर्नर कोश्यारी ने सीएम ठाकरे को यह पत्र ऐसे समय में लिखा है जब महाराष्ट्र में भाजपा स्थानीय निकाय में ओबीसी आरक्षण के बहाली मुद्दे को लेकर उद्धव सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं. गवर्नर कोश्यारी ने 24 जून को लिखे गए अपने पत्र में सीएम उद्धव ठाकरे से कहा है कि अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) आरक्षण का मामला लंबित होने के चलते स्थानीय निकाय चुनाव भी नहीं कराए जाने चाहिए.  

दरअसल, बीते दिनों शीर्ष अदालत की तरफ से महाराष्ट्र के स्थानीय निकायों में OBC आरक्षण को रद्द किए जाने के बाद राज्य चुनाव आयोग (SEC) ने हाल ही में पांच जिला परिषदों और 33 पंचायत समितियों में उन सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान किया था, जो खाली हो गई थीं और सामान्य वर्ग में परिवर्तित हो गई थीं. इसके बाद से महाराष्ट्र में OBC सियासत गरमा गई है और भाजपा ने पिछड़ा वर्ग के अधिकारों को लेकर आक्रामक रुख अपना रखा है.  

बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी शालिना डी. कुमार को संघीय न्यायाधीश के रूप में किया नामित

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के खिलाफ दूसरे घरेलू टीके के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत

म्यांमार सरकार ने देश भर से 2,296 तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों को किया रिहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -