ख़त्म हुआ महाराष्ट्र की विधानसभा का कार्यकाल, गवर्नर ने भाजपा को दिया सरकार बनाने का निमंत्रण

ख़त्म हुआ महाराष्ट्र की विधानसभा का कार्यकाल, गवर्नर ने भाजपा को दिया सरकार बनाने का निमंत्रण

मुंबई: महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार शाम प्रदेश में सबसे बड़े दल भाजपा को सरकार बनाने के लिए अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने के लिए कहा है. इससे सरकार बनाने को लेकर पिछले 15 दिनों से चल रही खींचतान के समाप्त होने की उम्मीद बनी है. भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने बताया है कि रविवार को पार्टी की कोर कमेटी मीटिंग होगी और भविष्य के कदम पर फैसला लिया जाएगा.

सरकार गठन को लेकर भाजपा के साथ चल रही तनातनी के बीच शिवसेना ने कोश्यारी के इस कदम का स्वागत किया है. सूत्रों ने बताया है कि इससे पहले दिन में एडवोकेट जनरल आशुतोष कुंभकोनी राजभवन में गवर्नर कोश्यारी से मिले थे. गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार मध्यरात्रि को ख़त्म हो चुका है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि हमें गवर्नर से पत्र मिला है. हमारी कोर कमेटी रविवार को बैठक में आगे के कदमों पर फैसला लेगी. राजभवन के बयान के अनुसार, गवर्नर ने भाजपा विधायक दल के नेता फडणवीस को सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता से अवगत कराने के लिए कहा है.

बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव 21 अक्टूबर को हुआ और नतीजों का ऐलान 24 अक्टूबर को हुआ. हालांकि, 15 दिन बीतने के बाद भी कोई भी एक पार्टी या गठबंधन सरकार बनाने के लिए सामने नहीं आई है. इसमें आगे कहा गया है कि चूंकि सरकार बनाने के लिए कोई भी पार्टी ने पहल नहीं की है, ऐसे में गवर्नर ने शनिवार को सरकार के गठन की संभावना का पता लगाने का निर्णय लिया है और सबसे बड़ी पार्टी, भाजपा के निर्वाचित सदस्यों के नेता को इच्छा और क्षमता से अवगत कराने के लिए कहा है.

अयोध्या: SC के फैसले पर सीएम योगी ने जताई ख़ुशी, कहा- शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हुआ 492 साल पुराना विवाद

शिवसेना ने फिर दिखाए बागी तेवर, कहा- दिल्ली का ग़ुलाम नहीं है महाराष्ट्र, यहाँ के फैसले यहीं होना चाहिए

महाराष्‍ट्र : सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्‍तीफा, प्रेस वार्ता जारी