महाराष्ट्र: कोरोनावायरस संक्रमण कम होने के बाद भी जारी रहेंगी पाबंदियां
महाराष्ट्र: कोरोनावायरस संक्रमण कम होने के बाद भी जारी रहेंगी पाबंदियां
Share:

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर अब धीरे-धीरे खत्म हो रही है। इस दूसरी लहर से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍यों में शामिल महाराष्‍ट्र अब धीरे-धीरे सही स्थिति में आ रहा है। यहाँ कोरोना के मामलों में तेजी में कमी आ चुकी है। ऐसे में यहाँ कम होते कोरोना केस के बावजूद उद्धव ठाकरे सरकार किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है। जी हाँ, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते गुरुवार को एक बयान में कहा कि, ''महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा।''

जी दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की तरफ से जारी किये गए एक बयान में यह सामने आया है कि, ''दैनिक मामलों की संख्या कम हो गई है और पिछले साल सितंबर में दर्ज की गई संख्या तक पहुंच गई है। हमें अब भी सावधानी बरतने की जरूरत है। हालांकि 1 जून के बाद महाराष्‍ट्र में किस तरह की पाबंदी जारी रहेगी इस पर फैसला कैबिनेट की बैठक के बाद ही लिया जाएगा।'' ऐसे में अब यह उम्‍मीद की जा रही है कैबिनेट की बैठक में चरणबद्ध तरीके से कुछ समय बाद रियायत दी जाएगी।

आपको बता दें कि राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू है। वहीँ दूसरी तरफ महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि, राज्‍य में कोरोना के मामले कम हुए हैं। सरकार अभी इस पर और रोक लगाना चाहती है। जिन जगहों पर कोरोना के मामले न के बराबर हैं, वहां कुछ छूट की जा सकती है। हालांकि इस पर फैसले मुख्‍यमंत्री की बैठक में ही होगा। आप सभी को हम यह भी बता दें कि महाराष्‍ट्र के 36 जिलों में से 21 जिलों में संक्रमण दर 10 प्र‍तिशत से अधिक है।

जम्मू कश्मीर में दर्दनाक विस्फोट, माँ हुई जख्मी बेटी की हुई मौत

ओडिशा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री पटनायक के साथ की अहम बैठक

महाराष्ट्र: बिजली सब्सिडी घोटाला, 15 स्टील कारखाना मालिकों को मिली इतनी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -