महाराष्ट्र की जनता को जल्द मिल सकता है दिवाली गिफ्ट

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण अब कम होता जा रहा है। यहाँ हर दिन कोरोना संक्रमितों के नए केस कम होते दिख रहे हैं। पहले 3 हज़ार केस आते थे लेकिन अब डेढ़ से दो हजार के करीब आ रहे हैं। वहीं कोरोना से होने वाली मौतें भी अब कम हो गई है। आपको बता दें कि राज्य में फिलहाल 29 हजार 627 ऐक्टिव केस हैं। वहीं यहाँ कोरोना रिकवरी रेट भी 97.38 है। इन सभी के बीच सबसे बड़ी राहत की बात तो यह है कि प्रतिबंधों में ढिलाई के बावजूद कोरोना संक्रमण में बढ़ोत्तरी दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक अहम जानकारी दी है।

हाल ही में एक मराठी न्यूज चैनल से बात करते हुए राजेश टोपे ने कहा, 'दिवाली के बाद जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की एक डोज भी ली हुई है, उन्हें हर जगह जाने की छूट दी जाएगी।' उन्होंने आगे कहा, 'ऐसे लोग मुंबई लोकल, मॉल्स और अन्य जगहों में जा सकेंगे। दिवाली के बाद कोरोना संक्रमण का जायजा लेकर यह निर्णय लिया जाएगा। लोगों की असुविधाओं को दूर करने के लिए वैक्सीन की एक डोज लेने वालों की भी कहीं भी आने-जाने की छूट दे दी जाएगी।' इन सभी बातों को कहने के बाद अंत में राजेश टोपे ने यह भी कहा कि इस बारे में अंतिम निर्णय सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ही लेंगे।

आपको बता दें कि उन्होंने यह भी कहा कि, 'मंदिर और थिएटर्स खुलने के बाद भी अगर दिवाली के बाद तक संक्रमण बढ़ता हुई दिखाई नहीं दिया तो छूट बढ़ेगी, यह तय है। आरोग्य सेतू ऐप में अगर ‘सेफ’ स्टेटस दिखाई दिया तो पूरी छूट दी जाएगी। दिवाली के बाद कोरोना की स्थिति और आंकड़ों पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्णय लेंगे।'

NCB पर उठाए गए NCP के सवालों को मिला जबरदस्त जवाब, जानिए क्या कहा?

मुंबई: लोकल ट्रेन में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

'कुछ ऐसा करूंगा कि आपको मुझ पर गर्व होगा', NCB से बोले आर्यन खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -