स्कूलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, बच्चों को मिलेगी भारी राहत
स्कूलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, बच्चों को मिलेगी भारी राहत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में शैक्षिक बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने विद्यालयों को निर्बाध तौर पर बिजली आपूर्ति करने का निर्णय लिया है। महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने आज इसका ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र सरकार विद्यालयों को सब्सिडी पर बिजली की आपूर्ति करने पर भी विचार कर रही है।

वही अपने ट्विटर अकाउंट से शिक्षा मंत्री ने इस बात की खबर दी। उन्होंने ट्वीट कर यह भी कहा कि सरकार ने विद्यालयों के लंबित बिजली बिलों के लिए 14 करोड़ रुपए आवंटित किये हैं। शिक्षा मंत्री ने विद्यालयों को आश्वासन दिया कि सभी विद्यालयों में बिजली की आपूर्ति होगी तथा उन्हें बिजली कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार शैक्षणिक संस्थानों के लिए रियायती बिजली दरों की मांग पर विचार कर रही है। बाइबिल के एक उदाहरण के साथ 'लेट देयर बी लाइट!' गायकवाड़न ने ट्वीट किया "महाराष्ट्र सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के विद्यालयों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति प्राप्त होगी। हम विद्यालयों के लिए सब्सिडी वाली बिजली की नीति पर भी काम कर रहे हैं।" 

वही इस भीषण गर्मी में सरकार के इस निर्णय से निश्चित रूप से विद्यालयों को बड़ी राहत प्राप्त होगी। विद्यालयों में सिर्फ पंखे और लाइट के लिए ही नहीं बल्कि प्रयोगशालाओं तथा अन्य आवश्यक उपकरणों के संचालन के लिए भी बिजली की जरुरत होती है। महाराष्ट्र के विद्यालयों में जल्द ही गर्मियों की छुट्टी पड़ने की उम्मीद है। शिक्षा विभाग के मुताबिक, विद्यालयों को अप्रैल में परीक्षाएं पूरी करनी हैं तथा 30 अप्रैल तक नतीजे घोषित करना है। 

वित्त मंत्री सीतारमण ने IMF प्रमुख के साथ भू-राजनीतिक चिंताओं पर चर्चा की

बच्चों पर मंडराया कोरोना की नई लहर का खतरा, जानिए क्या कहते है एक्सपर्ट्स?

RR Vs KKR: जब बीच मैच में फिंच और कृष्णा के बीच हुई तीखी नोक-झोंक, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -