उद्धव ठाकरे सरकार का बड़ा ऐलान, इन्हे देंगे 50 हजार रुपए

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया है। जी दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को 50 हजार रुपए की मदद देने की घोषणा की है। आप सभी को बता दें कि सरकार का कहना है इसके लिए एक स्वतंत्र पोर्टल बनाया जाएगा, जहां मृतकों के परिजनों को आवेदन करना होगा। वहीं इसके बाद मुआवजे की रकम उनके खाते में डाली जाएगी। आप सभी जानते ही होंगे कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों के लिए 50 हजार की अनुग्रह राशि देने की केंद्र की योजना को मंजूरी दी गई थी। उसी के बाद यह निर्णय लिया गया है।

जी दरअसल बीते दिनों ही कोर्ट ने यह कहा था कि मृतक के अगले परिजन को 50 हजार की राशि का भुगतान किया जाएगा और यह विभिन्न परोपकारी योजनाओं के तहत केंद्र और राज्य द्वारा भुगतान की जाएगी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में एक रहा है। जी दरअसल यहां अब तक करीब 65 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इस वायरस की वजह से अब तक 1 लाख 40 हजार 857 लोगों की जान जा चुकी है।

इस लिस्ट में बीते शुक्रवार को मरने वाले 50 लोग भी शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते शुक्रवार, 26 नवंबर को जारी आंकड़ों को माने तो देश में 24 घंटों में कोरोना के 10,549 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ कोरोना से बीते दिन 488 मरीज़ों की मौत हुई है। इस लिस्ट में से केरल में 24 घंटों में 56 मरीज़ों की मौत हुई। वहीं महाराष्ट्र में 50, और तमिलनाडु में 17, पश्चिम बंगाल में 11 मरीज़ों की मौत हुई है।

पीएम की सुरक्षा में तैनात हुए जवान का पर्स हुआ चोरी

परमबीर सिंह के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट रद्द

बॉम्बे हाई कोर्ट ने रद्द की बलात्कारियों की फांसी की सजा, शक्ति मिल में हुआ था सामूहिक बलात्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -