मराठा आरक्षण आंदोलन : मराठाओं के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार
मराठा आरक्षण आंदोलन : मराठाओं के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार
Share:

नई दिल्ली : मराठाओं द्वारा सुलगने के बाद अब महाराष्ट्र शांत होता हुआ दिख रहा है. जहां मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर मराठाओं और सरकार के बीच बात बनते हुए दिख रही है. राज्य की फडणवीस सरकार ने इसे देखते हुए एक्शन ले लिया है. जिसका फायदा उसे अगले वर्ष होने वाले लोकसभ और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिलेगा. ख़बरों की माने तो बीती रात करीब 10 बजकर 30 मिनट पर देवेंद्र फडणवीस ने मराठा मंत्रियों के साथ बैठक की है. 

उग्र हुआ मराठा आरक्षण, मुंबई बंद का ऐलान

बता दे कि मराठा मंत्रियों और सरकार के बीच शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े के घर सेवासदन में करीब साढ़े तीन घंटे चली. जहां महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठा आरक्षण को समर्थन देने पर सहमति बनी. इस संबंध में महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे से जानकारी मिली है. 

मुंबई पहुंची मराठा आंदोलन की लपटें, एक कांस्टेबल की मौत

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से मराठाओं द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. हालांकि अब महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन शांत हो चुका है. इसे पहले बुधवार को मराठाओं ने मुंबई बंद भी वापस ले लिया था. कल मराठा आरक्षण आंदोलन पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि शनिवार यानी कल एक और बैठक होगी, जिसमें सभी दल शिरकत करते हुए नजर आएंगे. 

ख़बरें और भी...

मराठा आरक्षण: समर्थन में विधायकों का इस्तीफ़ा

थमने का नाम नहीं ले रहा मराठा आंदोलन, सीएम ने बुलाई बैठक

मुंबई पहुंची मराठा आंदोलन की लपटें, एक कांस्टेबल की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -