नहीं थमा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तो सरकार बोर्ड परीक्षा के लिए कर सकती है ये खास एलान
नहीं थमा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तो सरकार बोर्ड परीक्षा के लिए कर सकती है ये खास एलान
Share:

उपन्यास कोरोना वायरस की दूसरी लहर से महाराष्ट्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच संशोधित प्रतिबंध जारी किए हैं। कई शहरों और जिलों ने सीमित लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं। राज्य की ऐसी हालत को देखते हुए महाराष्ट्र शिक्षा विभाग आगामी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। 

एसएससी और एचएससी की परीक्षा पिछले साल घातक वायरस की शुरुआत से पीड़ित हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी आगामी बोर्ड परीक्षा की योजना को अंतिम रूप दे रहे हैं। अधिकारियों को इसे स्थगित करने के लिए एक प्रस्ताव बनाने की संभावना है। बोर्ड परीक्षा स्थगित होने की संभावना अधिक है क्योंकि राज्य में कोरोनोवायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि इस समय जो स्थिति चल रही है, उस पर वह कुछ नहीं कह सकते। 

'प्लान ए' के अनुसार, अतिरिक्त प्रयास, होम सेंटर, और दूसरे प्रयास पर दिशानिर्देश साझा किए गए हैं। इस बीच, स्कूल हेडमास्टर्स के चैरिटेबल एसोसिएशन के अध्यक्ष ज़फ़र खान ने एक प्रसिद्ध वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि वे आग्रह कर रहे हैं कि वे सरकार से कम से कम एक महीने के लिए परीक्षा स्थगित करने और फिर मामलों की संख्या के आधार पर आगे की समीक्षा करें। " राज्य सरकार ने जून में एक दूसरे प्रयास की गारंटी दी है जो किसी भी छात्र को परीक्षा में याद नहीं होगा। मंगलवार को गायकवाड़ अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा करेंगे।

दिया मिर्ज़ा ने अपने अपने पति संग मनाया अपनी बेटी का जन्मदिन, वायरल हुआ वीडियो

बिहार में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का बड़ा बयान

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने की जनता से अपील, कहा- आज अपना वोट डालिए, भारत आपसे उम्मीद...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -