महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 31 दिसंबर तक बढ़ाया

By News Track
Nov 28 2020 10:07 AM
महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 31 दिसंबर तक बढ़ाया

कोविड 19 सकारात्मक मामलों में वृद्धि के कारण महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को कोरोनोवायरस-बंद लॉकडाउन को 31 दिसंबर, 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया। पिछले कुछ महीनों में ठाकरे ने सरकार के विभिन्न प्रतिबंधों में ढील दी, लेकिन इस क्रम में कोई नई छूट नहीं दी गई।

एमवीए की सहयोगी सरकार द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, "राज्य सरकार इस बात से संतुष्ट है कि महाराष्ट्र राज्य को कोविड-19 वायरस के फैलने का खतरा है, और इसलिए प्रसार को रोकने और रोकने के लिए कुछ आपातकालीन उपाय करने होंगे। वायरस, महामारी रोग अधिनियम, 1897 की धारा 2 के तहत प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग में सरकार, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के अन्य सभी सक्षम प्रावधानों के साथ पढ़ी जाती है, यह पूरे महाराष्ट्र राज्य में लॉकडाउन का विस्तार करने के लिए समीचीन है। 31 दिसंबर, 2020 (सोमवार) की मध्यरात्रि तक रहने वाले है।"

आदेश में कहा गया है कि अब तक की अनुमति दी गई गतिविधियों को जारी रखा जाएगा, रिलीज को जोड़ा गया "सभी पहले के आदेश इस आदेश के साथ गठबंधन किए जाएंगे, (और) दिसंबर 2020 तक लागू रहेंगे।" विज्ञप्ति में कहा गया है कि समय-समय पर संशोधित दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, जिससे "मिशन स्टार्ट अगेन" के हिस्से के रूप में विभिन्न गतिविधियों को फिर से शुरू किया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में, सरकार ने पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी। इस सप्ताह राज्य के कुछ हिस्सों में 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। होटल और बार को पहले ही फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

बुराड़ी जाएंगे या सिंधु बॉर्डर पर करेंगे प्रदर्शन, किसानों का मंथन जारी

देश में कोरोना मामलों की संख्या 93 लाख के पार पहुंची, 1 लाख 36 हज़ार की मौत

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, कोरोना वैक्सीन को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान