गोंदिया में टकराई पैसेंजर ट्रेन, 50 से ज्यादा यात्री हुए लहूलुहान

गोंदिया में टकराई पैसेंजर ट्रेन, 50 से ज्यादा यात्री हुए लहूलुहान
Share:

गोंदिया: महाराष्ट्र के गोंदिया में आज भीषण ट्रेन दुर्घटना हुई है। यहां भगत की कोठी ट्रेन की गोंदिया के समीप मालगाड़ी से टक्कर हुई है, ततपश्चात, ट्रेन की एक बोगी एक पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में 50 लोग घायल हुए हैं। इनमें 13 लोग गंभीर तौर पर घायल बताए जा रहे हैं। यह ट्रेन रायपुर की तरफ से नागपुर की तरफ आ रही थी। तभी भगत की कोठी ट्रेन की मालगाड़ी के साथ गोंदिया शहर के पास टक्कर हो गई। इसमें ट्रेन का S3 डिब्बा पटरी से उतर गया। इसमें 13 व्यक्ति गंभीर तौर पर घायल बताए जा रहे हैं। यह दुर्घटना देर रात लगभग ढाई बजे हुई है। यह दुर्घटना मालगाड़ी एवं यात्री ट्रेन भगत की कोठी के बीच सिगनल न मिलने की वजह से हुई है। राहत की बात ये है कि इसमें किसी भी यात्री की मौत की खबर नहीं है। दुर्घटना का शिकार हुई ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी। 

वही इस घटना में चोटिल यात्रियों को गोंदिया जिले के सरकारी और प्रिवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया है। यह घटना मध्य रात्रि के दौरान हुई है। यह दोनों ही ट्रेनें एक ही दिशा की तरफ से मतलब नागपुर की तरफ जा रही थी। भगत की कोठी ट्रेन ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद आग जा रही थी, किन्तु गोंदिया शहर से पहले मालगाड़ी को सिग्नल नहीं मिला था तथा वह पटरी पर खड़ी थी। इसके कारण भगत की कोठी ट्रेन उससे पीछे से जा टकराई तथा ये दुर्घटना हो गई। 

वही इससे पहले पिछले 3 अप्रैल को महाराष्ट्र के नासिक के पास एक बड़ा रेल दुर्घटना हुई थी। इसमें जयनगर एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। डाउन लाइन पर नासिक के पास लाहवित एवं देवलाली के बीच ट्रेन नंबर 11061 एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस (पवन एक्सप्रेस) के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। 

नितीश कुमार के 'पलटने' के बाद बिहार में क्या करेगी भाजपा ? कोर कमिटी की बैठक में हुआ फैसला

जम्मू कश्मीर में सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने फेंका ग्रेनेड

मुंबई में ढहाई जाएगी 100 साल पुरानी ईमारत, हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -