गढ़चिरौली के इस गाँव ने माओवादियों के प्रवेश पर लगाया बैन, SP को सौंपा पत्र
गढ़चिरौली के इस गाँव ने माओवादियों के प्रवेश पर लगाया बैन, SP को सौंपा पत्र
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में गढ़चिरौली जिले के कुरखेड़ा तालुका के अंतर्गत आने वाले लावारी गांव ने माओवादियों के घुसने पर बैन लगा दिया है. बता दें कि कुरखेड़ा तालुका जिस गढ़चिरौली ज़िले के अंतर्गत आती है, उसे माओवाद से सर्वाधिक प्रभावित ज़िलों में से एक माना जाता है. इसी वर्ष गढ़चिरौली ज़िले में सुरक्षा बलों पर बड़ा माओवादी हमला हुआ था.

लावारी के आदिवासी ग्रामीणों ने गढ़चिरौली पुलिस को पत्र लिखकर उन छह युवाओं को माफ़ करने का आग्रह किया है, जिन्हें 1 मई को पुलिस पार्टी पर हमले की घटना के बाद हिरासत में लिया गया था. बता दें कि 1 मई को गढ़चिरौली के कुरखेड़ा तालुका में हुए IED हमले में QRT के 15 कमांडो और 1 नागरिक मारे गए थे. IED में 30 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक भरा हुआ था. धमाके का असर कैसा था, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस वाहन पर कमांडो सवार थे, उस वाहन और कमांडो के शरीर के अंग 800 मीटर दूर तक बिखरे पाए गए थे.   

नर्मदा जैसे माओवादी काडर के अतिरिक्त लावारी गांव के छह युवकों ने भी इस हमले में माओवादियों का साथ दिया था. इन छह युवकों को बाद में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. लावारी के ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह एसपी, गढ़चिरौली, शैलेश बलकवाडे को पत्र सौंपते हुए गांव के छह युवकों को माफ करने का आग्रह किया. चिट्ठी में कहा गया है कि इन युवकों को माओवादियों ने ये कह कर भड़काया था कि वो उनके पानी, जमीन और जंगल के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. 

इस दिग्गज खिलाड़ी को इंडिया ए और अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के पद से हटाया गया

आरबीआई के रिपोर्ट में खुलासा, देश में बढ़ रही है बैंकफ्रॉड की घटनाएं

बेरोजगारी के कारण लोग नहीं चुका पा रहे लोन, बैंकों को हो रहा नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -