महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में नक्सलियों से मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर
महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में नक्सलियों से मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर
Share:

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच एक एनकाउंटर में एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यहां कहा कि यह कामयाबी दोपहर में उस वक़्त मिली, जब सी-60 कमांडो की एक टीम पोटेगांव के पास फुसर-गरंजी के जंगलों में एक सर्च ऑपरेशन चला रही थी और उसी दौरान वहां छिपे नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की. 

हालाँकि, मुठभेड़ शुरू होने के कुछ समय बाद घनी झाड़ियों का लाभ उठाते हुए नक्सली घटनास्थल से भाग निकले, जबकि कमांडो ने उनका पीछा करने का प्रयास किया, इलाके की तलाशी लेने पर एक अज्ञात महिला नक्सली की लाश और कुछ नक्सली साहित्य मिला है. पुलिस को संदेह है कि भाग निकले नक्सलियों में चार-पांच घायल हो सकते हैं. गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावडे के मुताबिक, मृत महिला की और जिस नक्सली संगठन के लिए वह काम करती थी, उसकी पहचान करने का प्रयास जारी है.

बलकावडे ने कहा कि चूंकि घायल नक्सली उपचार के लिए स्थानीय ग्रामीणों से सहायता मांग सकते हैं, लिहाजा वे तुरंत पुलिस को सूचित करें ताकि नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा सके. सोमवार की यह घटना ऐसे वक़्त में सामने आई है, जब पुलिस जनजाति विकास सप्ताह मना रही है और सुरक्षाकर्मियों ने जिले के प्रभावित क्षेत्रों में अपनी पेट्रोलिंग बढ़ा दी है.

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा

यूपी में पेप्सिको करेगी 3 साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश

बाघों के मामले में अव्वल है मध्य प्रदेश, पीएम मोदी ने जारी किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -