महाराष्ट्र के इस जिले में लगे भूकंप के झटके
महाराष्ट्र के इस जिले में लगे भूकंप के झटके
Share:

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ बीते रविवार शाम 6:48 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिली जानकारी के तहत यहाँ रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता को 4.3 दर्ज किया गया। जी दरअसल नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी का कहना है कि भूकंप धरती के 77 किलोमीटर अंदर आया था। इसी के चलते इसका असर कम रहा।

वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि इस झटके से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। आप सभी जानते ही होंगे कि हाल के दिनों में देश में भूकंप की घटनाएं बढ़ी हैं। बीते शनिवार को ही लद्दाख में 3.9 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था। और उस दौरान भी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी लेकिन लोग काफी डरे हुए नजर आए थे। वहीं लद्दाख के पहले के बारे में बात करें तो कुछ समय पहले ही अरुणाचल प्रदेश के तवांग में 3.5 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था।

यहाँ के लोग भी बहुत अधिक डर गए थे और इसी के चलते यहाँ सभी अपने-अपने घरों से बाहर आ गए थे। वैसे बीते सप्ताह लगभग हर दिन कहीं न कहीं भूकंप दर्ज किया गया था। आपको पता ही होगा कि बीते हफ्ते में अफगानिस्तान और अंडमान निकोबार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसी के चलते हर राज्य के लोगों में डर और खौफ का माहौल देखा जा रहा है।

विवादों में घिरे सब्यासाची ने वापस लिया अपना विज्ञापन, गृहमंत्री ने दिया था 24 घंटे का अल्टीमेटम

'तालिबान भारत की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकते': CM योगी

दिल्ली में आज से मिलेंगी और रियायतें, DDMA ने जारी की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -