स्नैपडील के CEO के खिलाफ FIR दर्ज होगा

May 01 2015 09:29 PM
स्नैपडील के CEO के खिलाफ FIR दर्ज होगा

मुंबई : ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनी स्नैपडील के सीईओ के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश मिले है, महाराष्ट्र के खाद्य एवं दवा प्रशासन (FDA) ने दवाओं की कथित ऑनलाइन बिक्री के मामले में ई-कामर्स कंपनी स्नैपडील डॉट काम के सीईओ कुणाल बहल और कंपनी के निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। यह जानकारी एफडीए आयुक्त हर्षदीप कांबले ने शुक्रवार को दी।

एफडीए आयुक्त ने कहा है कि उन्हें खबर मिली थी कि स्नैपडील कंस्यूमर्स को ऑनलाइन प्रतिबंधक दवाएं बेंच रही थी। इनमें वो दवाइयाँ भी शामिल हैं जिन्हें सिर्फ डॉक्टर के लिखित सलाह पर ही बेचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कंपनी के सीईओ और निदेशकों को नोटिस भेजकर इस पर रोक लगाने का आदेश दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने दवाओं को अपनी लिस्ट से नहीं हटाया। हालांकि, इस पूरे मामले पर कंपनी की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

आपको बता दे कि मुंबई स्थित स्नैपडील कंपनी के परिसरों पर FDA ने पिछले महीने छापे मारे थे, उस वक़्त कंपनी ने कहा था कि वह अपने पोर्टल से दवाओं को असूचीबद्ध कर रही है और वह जांच में मदद कर रही है। एफडीए ने कंपनी को नोटिस जारी कर उन दवाओं का ब्यौरा देने को कहा था, जिनकी पेशकश वह अपने पोर्टल के जरिए कर रही है या जिन दवाओं को अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित किया है।