बोली लगाने के बाद फसल खरीदने से व्यापारी ने किया इंकार, किसान ने की ख़ुदकुशी, सदमे में भाई की मौत
बोली लगाने के बाद फसल खरीदने से व्यापारी ने किया इंकार, किसान ने की ख़ुदकुशी, सदमे में भाई की मौत
Share:

अमरावती: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच महाराष्ट्र के अमरावती से एक दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां संतरा उत्पादक किसान परिवार के दो लोगों की मौत हो गई. पहले बड़े भाई अशोक भूयार ने ख़ुदकुशी की और जब अंतिम संस्कार से छोटा भाई वापस आ रहा था तब उसे दिल का दौरा पड़ गया. 

ख़ुदकुशी से पहले अशोक भूयार ने राज्य सरकार में मंत्री बच्चू कडू को एक पत्र भी लिखा था, जिसमें मदद की गुहार लगाई गई थी. बच्चू कडू महाराष्ट्र सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री हैं, जिनकी गिनती क्षेत्र के बड़े किसान नेता के रूप में होती है. बीते दिनों बच्चू कडू किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली भी आए थे. किसान ने अपने पत्र में लिखा है कि संतरे की बोली लगाने वाले व्यापारी ने ऐन समय पर सामान लेने से इनकार कर दिया. जब किसान ने सवाल किया तो उसे पहले शराब पिलाई और फिर जमकर धुनाई कर दी. 

किसान अशोक भूयार ने इस मामले की शिकायत की. परिवार का कहना है कि जब किसान पुलिस स्टेशन में शिकायत करने गया तो थानेदार ने भी उसकी धुनाई की, जिसके बाद किसान ने ख़ुदकुशी कर ली. हालांकि, इस बीच मंत्री के नाम चिट्ठी भी लिखी. इस ख़ुदकुशी के बाद गांव वालों ने और उनके परिवार वालों ने थाने में खूब हंगामा किया. थानेदार और बीट जमादार पर कार्रवाई की मांग की है. 

खुशखबरी: अगले सप्ताह तक एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को हरी झंडी दे सकती है मोदी सरकार

स्टॉक अप पर हस्ताक्षर करने के बाद विप्रो और मेट्रो एजी डिजिटल में हुआ ये बदलाव

कृषि कानून: राष्ट्रीय किसान दिवस पर कृषकों की भूख हड़ताल, अकाली दल ने किया समर्थन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -