पिता पर रेप का आरोप, बेटी पर अब चलेगा केस
पिता पर रेप का आरोप, बेटी पर अब चलेगा केस
Share:

ठाणे :  कोर्ट ने एक ऐसी नाबालिग पर मुकदमा चलाने का ऐलान किया है, जिसने अपने ही पिता पर रेप का आरोप लगाते हुये पुलिस की गिरफ्त तक पहुंचा दिया था। कोर्ट में जब बेटी ने यह बताया कि उसने झगड़ा होने के कारण ही अपने बाप को रेप के मामले में फंसा दिया था तो कोर्ट ने न केवल उसे फटकारा वहीं पिता को भी रेप और पोक्सो अधिनियम के मामलों से बाइज्जत बरी करने का हुक्म दिया।

बताया गया है कि नवी मुंबई में वर्ष 2013 के दौरान एक 16 वर्षीय नाबालिग ने अपने पिता पर यह आरोप लगाया था कि उसने उसके साथ रेप किया है। मामला पुलिस में पहुंचा था और इसके बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुये आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कोर्ट में पुलिस पहुंची और सुनवाई का सिलसिला चला।

आखिरकार कोर्ट में नाबालिग ने यह स्वीकार कर लिया कि उसने झगड़ा होने के कारण अपने पिता पर झूठा आरोप लगाया था। विशेष न्यायाधीश मृदुला वीके भाटिया ने फैसला देते हुये यह कहा कि बेटी के झूठी शिकायत से समाज में पिता की प्रतिष्ठा बिगड़ी है, इसलिये क्यों न इसके खिलाफ मुकदमा चलाया जाये। न्यायाधीश ने यह भी कहा कि मुकदमा चलने से समाज में इस बात का संदेश जायेगा कि कानून का दुरूपयोग करने का खामियाजा क्या होता है।

दोस्त ने घर बुलाकर किया गैंगरेप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -