महाराष्ट्र में किसान को 2657 किलो प्याज बेचने पर हुई 6 रुपए की कमाई मुख्यमंत्री को भेजी
महाराष्ट्र में किसान को 2657 किलो प्याज बेचने पर हुई 6 रुपए की कमाई मुख्यमंत्री को भेजी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक किसान ने प्याज की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट का विरोध अनोखे अंदाज में किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि किसान ने प्याज बेचने के बाद मिले 6 रुपए का मनी ऑर्डर राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भेजा है। वहीं एक चैनल से बात करते हुए श्रेयस अभाले नाम के किसान ने कहा कि जिले के संगमनेर थोक बाजार में 2657 किलो प्याज एक रुपए प्रति किलो की दर से बेचने और बाजार का खर्च निकालने के बाद उसके पास केवल 6 रुपए ही बचे हुए थे।

भाजपा की इस दिग्गज मंत्री को क्यों चाहिए राहुल गांधी का साथ, जानकर चौंक उठेंगे आप ?

वहीं किसान ने बात करते हुए कहा है कि जब मैंने संगमनेर थोक बाजार में 2,657 किलोग्राम प्याज लाया तो मैंने 2,916 रुपये कमाए। इसके साथ ही श्रम शुल्क और परिवहन शुल्क का भुगतान 2,910 रुपये पर करने के बाद, मेरे पास केवल 6 रुपए बचे हुए थे। वहीं अभाले ने कहा कि उन्होंने इस साल प्याज की फसल के लिए लगभग 2 लाख रुपये खर्च किए थे और 6 रुपये की कमाई की है। किसान ने कहा कि मुझे नहीं पता की प्याज की फसल उगाने में लगी बाकी लागत की भरपाई कैसे होगी। अभाले ने मुख्यमंत्री को यह रकम 7 दिसंबर को भेजा है।

शशि थरूर ने बढ़ाई रविशंकर की मुश्किलें, केस दर्ज करा थमाया नोटिस

इसके साथ ही बता दें कि हाल ही में नाशिक जिले के निफाद तालुका के रहने वाले एक अन्य प्याज उत्पादक संजय साठे ने विरोध दर्ज कराने के लिए अपनी कमाई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भेज दिया था। किसान ने कुल 750 किलो ग्राम प्याज बेचा था जिससे 1,064 रुपए मिले थे। जिसके बाद किसान ने विरोध जताने के लिए इस पैसे को पीएम मोदी को भेज दिया था।

खबरें और भी

शोक में डूबे पीएम मोदी, सबसे करीबी ने दुनिया को कहा अलविदा

मुंबई एयरपोर्ट का बना रिकॉर्ड, एयरपोर्ट से एक दिन में हुई 1007 उड़ानें

हाईकोर्ट ने सरकार को दिया इन्हें नियमित करने का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -