सलाम है: गरीबो को फ्री में दवाई बाँट रहा है मुंबई का यह कपल
सलाम है: गरीबो को फ्री में दवाई बाँट रहा है मुंबई का यह कपल
Share:

मुंबई: मुंबई में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। यहाँ लोग बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित हुए हैं लेकिन ठीक भी हुए हैं। इस बीच कई गरीब भी हैं जो कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और उन्हें दवाइयां नहीं मिल पा रही है। ऐसे लोगों के लिए मसीहा बनकर आया है एक कपल। जी दरअसल यह कपल गरीबों को फ्री दवा मुहैया कराने में लगा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक यह कपल जो लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं उनसे बची हुई दवाएं इकट्ठा कर रहा है और इन दवाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है।

मिली जानकारी के तहत मुंबई के कफ परेड इलाके में रहने वाला कपल पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमण के इलाज की करीब 20 किलो दवाएं इकट्ठी कर चुका है। अब इन दवाओं को उन लोगों को दिया जाएगा जो गरीब है और दवाएं नहीं खरीद सकते। आप सभी जानते ही होंगे मुंबई में इस समय मेडिकल स्टोर्स पर लंबी कतारें लगी हुई हैं। यहाँ लोगों को दवा खरीदने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है ऐसे में कई लोग हैं जो पैसों की तंगी की वजह से दवाएं नहीं खरीद पा रहे हैं। इस बीच डॉक्टर मार्कस रेने और उनकी पत्नी डॉ रैना मिलकर ऐसे लोगों से संपर्क कर रहे हैं जो कोरोना से ठीक हो चुके हैं और उनके पास दवाएं बची हुई हैं।

उनसे वह सभी दवाओं को इकट्ठा कर जरूरतमंद संक्रमित लोगों को दे रहे हैं। बताया जा रहा है पति-पत्नी मिलकर 10 दिनों में करीब 20 किलो दवा इकट्ठा कर चुके हैं। अब उनके द्वारा एकत्र की गई दवाओं को गांव के इलाकों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा और वहां जो गरीब लोग कोरोना संक्रमित हैं उन्हें ये दवाएं जरूर के हिसाब से बिल्कुल फ्री दी जाएंगी।

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

MP: 17 मई के बाद इन जिलों से हटाया जाएगा कोरोना कर्फ्यू

MP: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबजारी पर भड़के दिग्विजय सिंह, कहा- 'क्या शिवराज जी।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -