'कोरोना वैक्सीन लगवाई तो 'नपुंसक' हो जाएंगे...', महाराष्ट्र के गांव में टीका लेने से डर रहे लोग
'कोरोना वैक्सीन लगवाई तो 'नपुंसक' हो जाएंगे...', महाराष्ट्र के गांव में टीका लेने से डर रहे लोग
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया हुआ है। हर दिन लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं तो हजारों मौतें हो रही हैं। इस सब के बीच वैक्सीन ही एकमात्र सहारा नज़र आता है। वहीं यदि वैक्सीन को लेकर लोगों में किसी किस्म का डर बैठ जाए तो वो भी मुसीबत है। ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के एक जिले में देखने को मिल रहा है। यहां की धनोरा तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव गदचिरोली में लोग जागरुकता की कमी के चलते वैक्सीन लगवाने से परहेज़ कर रहे हैं।

यहां 45 से अधिक आयु के सिर्फ 40 लोगों ने ही वैक्सीन ली है। यहां लोगों को लगता है कि वे टीका लेने के बाद मर जाएंगे। वहीं कई बुजुर्गों का मानना है कि 18 से अधिक आयु वाले यदि वैक्सीन लेंगे तो वे नपुंसक हो जाएंगे। आयुष कार्यकर्ता सदाशिव मंदावर ने कहा कि हम लोगों को जागरुक करने और समझाने के प्रयास कर रहे हैं, हमने वैक्सीन ली और हम बिल्कुल ठीक हैं, किन्तु उनका कहना है कि फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोई और टीका दिया जा रहा है।

भारत में कोरोना के नए केस भले ही 3 लाख के बेंचमार्क से नीचे आ गए हों, लेकिन खतरा अब भी कायम है। देश में कोरोना के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट देखी जा रही है, लेकिन मौत के आंकड़े टेंशन पैदा कर रहे हैं, क्योंकि जब कोरोना चरम पर था, तब भी मौत के केस इतने नहीं आ रहे थे। मंगलवार को देश में एक दिन में कोरोना से 4525 लोगों की जानें गई हैं, जो अब तक की सर्वाधिक तादाद है। जब देश में 6 मई को देश में कोरोना के सबसे अधिक केस (4.14 लाख) दर्ज किए गए थे, उस दिन कोरोना से 3920 लोग ही मरे थे। हालांकि, लगातार तीन दिनों से देश में कोरोना के नए केस तीन लाख से नीचे आ रहे हैं।

 

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

तमिलनाडु: 20 मई से शुरू होगा 18 आयुवर्ग का टीकाकरण, वैक्सीन खरीदी के लिए 46 करोड़ आवंटित

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -