इस राज्य में रद्द हुई 10वी-12वी की बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान
इस राज्य में रद्द हुई 10वी-12वी की बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सहित देशभर में इस समय कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सूबे में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए नाइट कर्फ्यू तथा शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस मध्य दसवीं तथा बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभी तक सरकार की ओर से कोई ऐलान नहीं की गई है। हालांकि, सूबे में महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने एमपीएससी परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है। अब सरकार दसवीं तथा बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा निर्णय लेगी। इस बात की खबर सूबे की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने दी है।

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि विभाग दसवीं तथा बारहवीं बोर्ड के विद्यार्थियों के मूल्यांकन के विकल्पों के बारे में छात्र प्रतिनिधियों, तकनीकी दिग्गजों, अभिभावकों, शिक्षकों के साथ निरंतर परामर्श कर रहा है। इस सिलसिले में शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षाएं क्रमशः 29 और 23 अप्रैल से आरम्भ होने वाली हैं। उन्होंने कहा, 'मैं सभी विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और इस सिलसिले में अगले कुछ दिनों में फैसला लिया जाएगा।'

बता दें कि छात्र तथा अभिभावक कोरोना वायरस के बढ़ते हुए केसों को देखकर बोर्ड परीक्षाओं को लेकर असहज हैं। ऐसे में सरकार एक बार फिर से अवस्था की समीक्षा करेगी। हालांकि, अभी यह साफ़ नहीं है कि सरकार बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करेगी या फिर तय समय पर ही बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन होगा। शिक्षा मंत्री का कहना है कि विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की पहली जिम्मेदारी है।

UPSC IES ISS EXAM 2021: परीक्षा के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

आईआईटी बॉम्बे 10 अप्रैल को UCEED-2021 के पहले परिणाम का होगा एलान

एएमयू प्रवेश परीक्षा: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने रद्द की परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -