कोरोना संकट के बीच सामान्य तरीके से मनाया गया महाराष्ट्र दिवस, कल हुई थी 828 मौतें
कोरोना संकट के बीच सामान्य तरीके से मनाया गया महाराष्ट्र दिवस, कल हुई थी 828 मौतें
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र का एक मई को 61वां स्थापना दिवस आज शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति के मद्देनज़र राज्य में बहुत साधारण तरीके से मनाया जा रहा है. यह लगातार दूसरा साल है, जब वैश्विक महामारी की वजह से राज्य स्थापना दिवस पर बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जा रहा है. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर मंत्रालय में आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया है.  

बता दें कि कल शुक्रवार को महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 62,919 केस सामने आए हैं और 828 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई. संक्रमण के नए मामले गुरुवार की तुलना में कम रहे, लेकिन मृतकों की तादाद बढ़ गई. आज शनिवार को महाराष्‍ट्र दिवस के अवसर पर, सीएम उद्धव ठाकरे ने दक्षिण मुंबई स्थित राज्य के प्रशासनिक मुख्यालय, मंत्रालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सीएम उद्धव ने वहां मराठा सम्राट छत्रपति शिवाजी महाराज, उनकी मां जीजामाता और डॉ बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित की. राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट भी वहां मौजूद थे. 

सबसे पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने दक्षिण मुंबई में हुतात्मा चौक का दौरा किया और एकीकृत महाराष्ट्र के वास्ते जीवन का बलिदान देने वाले 105 शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाया.

 

सरकार के संरचनात्मक सुधारों ने 2020 में साल-दर-साल उच्च विकास के लिए आधार तैयार किया: नीतीयोग

जानिए कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को करती है प्रभावित?

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -