महाराष्ट्र: नवी मुंबई से बरामद हुई 300 करोड़ की ड्रग्स
महाराष्ट्र: नवी मुंबई से बरामद हुई 300 करोड़ की ड्रग्स
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के नवी मुंबई से हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ राजस्व विभाग ने बड़े स्तर पर कार्रवाई की है और 300 करोड़ रुपए के ड्रग्स बरामद कर लिए हैं। बताया जा रहा है राजस्व विभाग ने 300 करोड़ रुपए की 290 किलो हेरोइन जब्त की है। बताया जा रहा है इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन का यह भंडार नवी मुंबई के उरण स्थित जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट से बरामद किया गया है। खबरों के अनुसार कस्टम विभाग ने यह केस अब तस्करी विरोधी खुफिया, जाँच और संचालन एजेंसी के हाथों में दे दिया है।

अब इस प्रकरण में DRI दो लोगों से पूछताछ करने में लगी हुई है। खबरों के अनुसार तस्करी विरोधी खुफिया, जाँच और संचालन एजेंसी ने नवी मुंबई के उरण से जो 300 करोड़ के ड्रग्स जो बरामद किए हैं वो इस साल पकड़ में आई हेरोइन का सबसे बड़ा भंडार है। जी दरअसल जेएनपीटी बंदरगाह के कस्टम विभाग के अधिकारियों द्वारा 290 किलो हेरोइन जब्त की गई है और अब इस प्रकरण में आगे की जांच शुरू कर दी गई है। आपको याद हो तो बीते साल भी इसी तरह DRI ने 191 किलो हेरोइन जब्त की थी।

उस समय जांच में इन्हें आयुर्वेदिक औषधि बताया गया था। उस दौरान पंजाब पुलिस के विशेष टास्क फोर्स ने अमृतसर जिले के एक घर से 191 किलो हेरोइन और अन्य चीज़ें बरामद की गई थी और इस प्रकरण में दो अफगानिस्तान के नागरिकों को लेकर 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

अदालत की कार्यवाही में भी न आए दुष्कर्म पीड़िता का नाम, SC का सभी अदालतों को सख्त आदेश

गोवा: कोरोना से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को मिलेगा लाखों का मुआवजा

पाकिस्तान में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, एक दम से हुई कई मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -