महाराष्ट्र में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 1 लाख के पार
महाराष्ट्र में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 1 लाख के पार
Share:

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर अब कम होने लगी है लेकिन इससे सबसे अधिक तबाह महाराष्ट्र हुआ है। यहाँ महामारी से मरने वालों की संख्या 1 लाख पार हो चुकी है। जी दरअसल यहाँ हुई मौतें देश में कोरोना से हुई कुल मौतों के 30 फीसदी के बराबर है। इसका मतलब यह कहा जा सकता है कि देश में कोरोना से जितनी भी मौतें हुई हैं, उसमें करीब 30 फीसदी योगदान सिर्फ महाराष्ट्र का है। बीते गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना से 650 नई मौतें दायर हुई है। अब यहाँ आंकड़ा एक लाख पार कर गया। आपको बता दें कि इसमें 2,800 से अधिक वह मौतें भी शामिल हैं, जिन्हें राज्य ने अन्य बीमारियों के कारण होने वाली मौतों का नाम दिया है।

वहीँ अगर हम सरकारी आंकड़ों को देखे तो बीते गुरुवार तक राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 100,233 लोग जान गंवा चुके हैं। बताया जा रहा है इनमें से आधी मौतें 15 फरवरी के बाद हुई हैं, यानी कोरोना की दूसरी लहर में ही आधी मौतें हुई हैं। आपको यह भी बता दें कि देश भर से होने वाली 20 प्रतिशत से अधिक मौतों में महाराष्ट्र का योगदान जारी है। यानी कुल मिलाकर भारत में अब तक 3.4 लाख से अधिक कोरोना वायरस से संबंधित मौतों में राज्य का लगभग 30 प्रतिशत हिस्सा है।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि महामारी के दौरान यह अनुपात लगभग स्थिर बना हुआ है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार मुंबई और पुणे की हालत कोरोना से सबसे अधिक खराब है। जी दरअसल मुंबई और पुणे में सबसे अधिक कोरोना से मौतें दर्ज की गई हैं।

इंटरमीडिएट परीक्षा कराने को लेकर असमजंस में पड़ी तेलंगाना सरकार

राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद अब इन स्थानों में भी पेट्रोल के बढ़े दाम

'वैक्सीन लगवाई तो नपुंसक हो जाएंगे...', मेवात में अफवाह के शिकार लोगों को ऐसे किया जा रहा जागरूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -