महाराष्ट्र में भर चुके हैं 75 फीसदी ICU बेड्स, ऑक्सीजन बेड्स भी हो रहे कम
महाराष्ट्र में भर चुके हैं 75 फीसदी ICU बेड्स, ऑक्सीजन बेड्स भी हो रहे कम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण हालात बेकाबू हो चुके हैं। ऐसे में राज्य में लॉकडाउन लगेगा या नहीं कुछ कहा नहीं जा सकता है। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक कीइस बैठक में लॉकडाउन से लेकर अन्य मसलों पर बात हुई।इसी दौरान राज्य में तेज़ी से अस्पतालों में भरते जा रहे बेड्स को लेकर चिंता व्यक्त की।

जी दरअसल बैठक के दौरान राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने यह जानकारी दी कि '20250 ICU बेड्स में से लगभग 75 फीसदी बेड्स भर चुके हैं, जबकि 67000 ऑक्सीजन बेड्स में से 40 फीसदी बेड्स भर चुके हैं। करीब 11 से 12 जिले ऐसे हैं, जहां पर बेड्स ही नहीं बचे हैं। हालात ये हैं कि नंदूरबार में रेलवे बोगी में आईसोलेशन बेड्स तैयार किए गए हैं।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'ताज़ा हालात को लेकर मंथन किया गया कि करीब 95 फीसदी मरीज़ ऐसे हैं, जिनका उनके घर पर ही सही तरीके से इलाज किया जा सकता है। ऐसे में जो मरीज़ ज्यादा गंभीर है, उसे ही अस्पताल लाने की जरूरत होगी। अब ज़रूरत है कि इस बारे में लोगों को जानकारी दी जाए। सोसाइटी में सेपरेशन रूम, ऑक्सीजन की सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है। इसके अलावा डॉक्टरों को सभी बेड्स का संचालन वॉर रूम से करना चाहिए।'

वैसे आपको हम यह भी बता दें कि यहाँ के ताजा हालात को देखा जाए तो युवा मरीजों को भी वेंटिलेटर की ज़रूरत पड़ रही है, इसी के चलते अब यहाँ गंभीर प्लानिंग करनी पड़ सकती है। वहीं प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी ना हो, इसलिए जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करने के लिए कहा जा रहा है।

पीएम मोदी बोले- दीदी आपको गुस्सा उतारना है तो मैं हूँ ना, मुझे गाली दीजिए

आखिर क्यों गुड़ी पड़वा पर फहराते हैं ध्वज?

9 वर्षीय बच्चे ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ पोस्ट की झूठी और अपमानजनक सामग्री, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -