महाराष्ट्र में 70 हज़ार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, पिछले 24 घंटों में 76 मौत
महाराष्ट्र में 70 हज़ार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, पिछले 24 घंटों में 76 मौत
Share:

मुंबई: पूरे देश में कोरोना मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. देश में सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र से सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2361 नए कोरोना के मामले रिपोर्ट किए गए हैं. वहीं, 24 घंटों में कोरोना से 76 लोगों की जान गई है. इसके साथ महाराष्ट्र में अब तक 2362 लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है.

महाराष्ट्र में कुल मरीजों की तादाद 70,013 पहुंच गई है. सूबे में सक्रीय मामलों की संख्या 37,534 है. अब तक 30,108 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक मरीज मुंबई से सामने आए थे. ताजा आंकड़ों के बाद मुंबई में अब कोरोना पॉजिटिव 41,099 हो गए हैं. मुंबई में कोरोना से मरने वालों की तादाद 1,319 है. मुंबई में 16,985 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं. मुंबई में अभी तक 22,789 सक्रीय मामले हैं. मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1,413 मरीज सामने आए हैं और 40 लोगों की जान गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद विभिन्न राज्यों ने भी अपने नियम जारी कर दिए हैं. महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, ऐसे में यहां भी सावधानी के हिसाब से रियायत दी गई है. महाराष्ट्र में 1 जून से मिल रही छूट को 'मिशन बिगिन अगेन' नाम दिया गया है. जिसके अंतर्गत ग्रीन, ऑरेंज और कंटेनमेंट जोन के हिसाब से ढील को बांटा गया है. महाराष्ट्र में अलग-अलग चरण में कई तरह की छूट लागू होंगी. राज्य में ग्रीन जोन में टैक्सी, टू व्हीलर, फोर व्हीलर, खेती, दुकान, सामान की सप्लाई, शराब की दुकानें, सरकारी दफ्तर, बैंक, होम डिलीवरी रेस्तरां को अनुमति दे दी गई है.

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -