महाराष्ट्र में टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 25 हजार से अधिक संक्रमित केस

महाराष्ट्र में टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 25 हजार से अधिक संक्रमित केस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में भारी हाहाकार मचा रखा है, वही देश के कोरोना के नए केसों में एक बार फिर उछाल देखा गया है। नए केसों में सबसे अधिक संक्रमित रोगी महाराष्ट्र से सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 25,833 नए केस सामने आए हैं। ये आंकड़ा प्रतिदिन आने वाले केसों में अब तक सबसे अधिक है। वहीं कल ये आंकड़ा 23,179 था। इसी के साथ मुंबई में भी एक दिन में अब तक सबसे अधिक 2788 नए केस सामने आए हैं। यदि ये सिलसिला जारी रहा था तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन की संभावना है। सीएम उद्धव ठाकरे ने इसे लेकर पहले भी चेतावनी दे चुके हैं।

इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना के कुल केस 23,96,340 हो गए हैं। महाराष्ट्र में अब तक कुल 53,138 रोगियों की मौत हो चुकी है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 58 व्यक्तियों की मौत हो गई है। इससे पूर्व बृहस्पतिवार को प्रदेश में 23,179 नए मामले सामने आए थे तथा 84 व्यक्तियों की मौत हुई थी। नागपुर, मुंबई तथा पुणे में स्थिति सबसे खराब बताई जा रही है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को बताया था कि टीकाकरण में तेजी किया जा रहा है, जिसके लिए केंद्र सरकार से कोरोना टीके की 2.20 करोड़ खुराक और मांगी गई है। टोपे ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को एक पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश को हर हफ्ते 20 लाख खुराक उपलब्ध कराई जाएं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को कोरोना के हालात को लेकर कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग की थी। मोदी ने सभी प्रदेशों से मांग की है कि वे कोरोना दिशा-निर्देश कठोरता से लागू करें तथा टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाएं।

Ind Vs Eng: 'करो या मरो' के मुकाबले में भारत ने कर दिखाया, अंग्रेज़ों को 8 रन से हराया

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सभी अदालतों के लिए जारी की गाइडलाइन

क्या कोरोना वैक्सीन के बाद पी सकते है शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -