इस राज्य में बना कोरोना माता का मंदिर, जानवरों की बलि दे रहे लोग
इस राज्य में बना कोरोना माता का मंदिर, जानवरों की बलि दे रहे लोग
Share:

देश में कोरोना वायरस महामारी से लोग परेशान हैं और जल्द से जल्द इससे निजात पाना चाहते हैं. ऐसे में आप जानते ही होंगे कि जब यह वायरस आया था तब तमाम मंदिरों को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे सभी मंदिर खोले जा रहे हैं. इसी बीच बात करें महाराष्ट्र की तो यह देश का सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्य कहा जा सकता है. जी दरअसल इस राज्य में मंदिरों को खोलने के लिए लोगों ने आंदोलन भी किए लेकिन ऐसा हो ना सका. अब इस बीच एक बड़ी खबर आई है.

जी दरअसल यहाँ मंदिरों के बंद होने के कारण सोलापुर के बार्सी में रहने वाले पारधी समाज के लोगों ने एक ने मंदिर की स्थापना कर दी है. जी दरअसल यहाँ पारधी समाज के लोगों ने बीते दिनों कोरोना देवी मंदिर बनाने का फैसला किया और अब उन्होंने कोरोना देवी मंदिर की स्थापना कर दी है. सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, इस मंदिर की स्थापना करने वाली महिला ने कहा कि, 'कोरोना एक देवी हैं और उन्हें उनका मान न मिलने के कारण ही कोरोना का प्रकोप हुआ है. ऐसे में इस प्रकोप से मुक्ति पाने के लिए कोरोना देवी को प्रसन्न करना अनिवार्य है.'

इसी के साथ ऐसा भी बताया जा रहा है कि कोरोना देवी मंदिर में मुर्गियों और बकरों की बलि देकर पूजा की जाती है. वैसे सोलापुर स्थित कोरोना देवी का यह मंदिर अधिक भव्य नहीं है बल्कि साधारण है. ऐसा भी माना जा रहा है कि इस महिला ने कुछ पत्थरों को लाकर यहां कोरोना देवी के रूप में स्थापना की है, जिसे देवी मानकर अब लोग पूजा करना आरंभ कर चुके हैं. अब यहां आने वाले लोग मुर्गियों और बकरों की बलि देकर कोरोना माता को खुश करते हैं और उनसे बचे रहने की प्रार्थना करते हैं.

भारत में लॉन्च हुआ Tecno Spark Go 2020 स्मार्टफोन, सात हजार से भी कम है कीमत

रिलीज हुआ हिमांशी-असीम के नए गाने अफसोस करोगे का पोस्टर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह कोरोना संक्रमण से हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -