+

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा, थामेंगे भाजपा का दामन

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा, थामेंगे भाजपा का दामन

मुंबई: महाराष्ट्र में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. इससे ठीक पहले सत्ताधारी भाजपा ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार की पार्टी को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया है. महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायकों ने मंगलवार को अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों का कहना है कि बुधवार को सभी विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

इन सभी विधायकों ने राज्य के विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा भेज दिया है. ये सभी 4 विधायक 31 जुलाई को भाजपा ज्वाइन करेंगे. मुंबई के सीसीआई क्लब में इस हेतु एक समारोह आयोजित किया जाएगा. जहां सीएम फडणवीस के अगुवाई में सभी चार विधायक भाजपा में शामिल होंगे. महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने कहा है कि कांग्रेस और एनसीपी के 50 से अधिक विधायक जल्द ही भाजपा ज्वाइन करेंगे।

यहां आपको बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने दो दिन पहले ही कहा था कि भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ने का प्रयास रही है, जो लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. हालांकि शरद पवार ने ये भी कहा था कि उनकी पार्टी से जो कोई नेता अलग होता है, वह दूसरी बार चुनाव नहीं जीत पाता है.  इसके जवाब में सीएम फडणवीस ने कहा था कि शरद पवार को अपना कुनबा समेटने पर ध्यान देना चाहिए, ना कि दूसरों पर इल्जाम लगाना चाहिए. 

उन्नाव मामले में विपक्ष का हल्ला बोल, अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

केंद्र सरकार ने काटी चंद्रयान -2 भेजने वाले वैज्ञानिकों की तनख्वाह !

आज़म खान के बाद अब उनके बेटे पर भी कसा पुलिस का शिकंजा, दर्ज हुआ मुकदमा