महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री राणे ने दिया इस्तीफा, भाजपा में हो सकते है शामिल!

Sep 21 2017 06:12 PM
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री राणे ने दिया इस्तीफा, भाजपा में हो सकते है शामिल!

मुंबई : महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर मिली है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस्तीफा देने के बाद नारायण राणे आगे क्या करेंगे. कुछ समय से यह अटकले लगाई जा रही थी कि नारायण राणे भाजपा में शामिल हो सकते है. क्योंकि कुछ समय पहले ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी की थी. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. फ़िलहाल तो नारायण राणे का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

आपको बता दे कि नारायण राणे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र के कोंकण इलाके में राणे की मजबूत पकड़ है. नारायण राणे लोगों के बीच अपने तीखे और आक्रामक अंदाज के लिए भी जाने जाते है. खबर मिली है कि कुछ समय से राणे पार्टी में खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे. इसलिए शायद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया हो. लेकिन फ़िलहाल इस बात को लेकर अभी कोई भी किसी भी तरह की पुष्टि नहीं हुई है. 

पार्टी छोड़ने का एलान करने के बाद कांग्रेस की निंदा करते हुए वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. राणे ने महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्यता भी छोड़ दी है. कांग्रेस पर राणे ने खुद को अपमानित करने का आरोप लगाया है. जबतक राणे कांग्रेस में थे तब तक प्रदेश के कई बड़े पार्टी नेताओं के साथ उनके संबंध ठीक नहीं थे. साथ ही राणे के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण से भी  संबंध अच्छे नहीं थे उन्होंने उनसे भी लगातार अपने संबंध खराब कर लिए थे. अब यह जानना जरुरी होगा कि राणे भविष्य में राजनीति से जुड़े अपने कौन से प्लान्स की घोषणा करेंगे.

महाराष्ट्र में 10 लाख फर्जी किसान

राहुल गांधी पर फडणवीस का पलटवार

सुप्रिया सूले को मंत्री बनाना चाहते थे, मोदी