लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र कांग्रेस में भीतरघात, एक दिग्गज नेता ने किया बड़ा खुलासा
लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र कांग्रेस में भीतरघात, एक दिग्गज नेता ने किया बड़ा खुलासा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई के एक नेता का दावा है कि अगले माह होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर प्रत्याशियों के चयन के किए पार्टी द्वारा सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है. उन्होंने बताया है कि प्रक्रिया के मुताबिक इच्छुक प्रत्याशियों को प्रदेश कांग्रेस इकाई में आवेदन करना होता है और इंटरव्यू के बाद इनमें से छांटे गये नामों को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजा जाता है.

उन्होंने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि,  इस बार प्रत्याशियों के चयन में इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार लगभग 40 फीसद ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है जो पिछले एक वर्ष में दूसरी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए हैं. चंद्रपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश धनोरकर हाल तक शिवसेना MLA थे जबकि नागपुर से प्रत्याशी नाना पटोले गत वर्ष ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि औरंगाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष जामबाद इससे पहले एनसीपी में थे, वहीं रामटेक से कांग्रेस उम्मीदवार किशोर गजभिये बसपा से कांग्रेस में आये हैं.

गौरतलब है कि पार्टी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल कि अध्यक्षता में कांग्रेस पर्यवेक्षकों की एक टीम ने मुंबई में महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं से शनिवार को भेंट की थी. नेता ने कहा है कि औरंगाबाद में अब्दुल सत्तार ने इसकी खिलाफत में आवाज बुलंद की थी. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व सीएम दिवंगत एआर अंतुले के पुत्र नवीद अंतुले ने कुछ दिन पहले शिवसेना का दामन थामा है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी बोले, जनता के पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेगा सेना का पूर्व जवान, कहा - मैं असली चौकीदार

मेट्रो से सफर कर भाजपा आईटी सेल की वॉलेंटियर्स मीट में पहुंचीं निर्मला सीतारमन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -