महाराष्ट्र सीएमओ में रोज पी जाती है 18,951 कप चाय ?
महाराष्ट्र सीएमओ में रोज पी जाती है 18,951 कप चाय ?
Share:

मुंबई : शीर्षक देखकर आपका चौंकना स्वाभाविक है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ ) में रोज 18,500 कप चाय पी जाती है. आरटीआई के माध्यम से इस जानकारी का खुलासा हुआ है .मुंबई कांग्रेस ने इसे एक घोटाला बताया है.

इस बारे में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि दो वर्ष पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में 57,99,000 रुपये चाय पर खर्च हुए थे. जबकि उसके अगले वर्ष यह खर्च एक करोड़, 20 लाख हो गया. 2017-18 में मुख्यमंत्री कार्यालय ने चाय पर तीन करोड़, 34 लाख रुपये के लगभग खर्च किए.निरुपम ने गणना करते हुए बताया कि महीने में औसतन 27 लाख रुपये और प्रतिदिन लगभग 92,000 रुपये का खर्च चाय पर हो रहा है. यदि चाय की कीमत पांच रुपये भी मानी जाए तो 18,951 चाय रोज मुख्यमंत्री के कार्यालय में पी जा रही है.

बता दें कि निरुपम ने सवाल किया कि एक आगंतुक दो कप चाय भी पीता हो, तो क्या रोज 9,000 मेहमान मुख्यमंत्री कार्यालय में आते होंगे? उन्होंने कहा कि पूरे मंत्रालय में 5000 से ज्यादा लोग नहीं आते.यह एक घोटाला है. चाय के नाम पर सिर्फ बिल भरकर घोटाला किया जा रहा है. जैसे भाजपा के ही पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे के अनुसार एक सप्ताह में ही 3,19,400 चूहे मंत्रालय में मार डाले थे.जबकि दूसरी ओर सीएमओ ने निरुपम के आरोप को बकवास बताते हुए कहा कि सिर्फ चाय ही नहीं इस खर्च में नाश्ता और आवभगत का खर्च भी शामिल है.

यह भी देखें

पुणे में शुरू हुई डीजल की होम डिलीवरी

कर्ज से परेशान शख्स ने पत्नी और बच्चों पर किया जानलेवा हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -