महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने किया CAA का समर्थन, NRC को लेकर किया बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने किया CAA का समर्थन, NRC को लेकर किया बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का समर्थन किया है. उनका कहना है कि नागरिकता कानून किसी की नागरिकता नहीं छीनता. किन्तु उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) लागू नहीं होगा. शिवसेना सांसद संजय राऊत को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा है कि NRC को महाराष्ट्र में लागू नहीं होने दिया जाएगा. हालांकि सीएम ठाकरे ने नागरिकता कानून पर नर्म रूख रखते हुए कहा है कि यह कानून किसी भारतीय नागरिक की नागरिकता नहीं छीनता है. 

महाविकास अघाड़ी की सरकार के सीएम उद्धव ठाकरे ने एक दफा फिर हिंदुत्व का नारा बुलंद किया है. साक्षात्कार में उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया है कि शिवसेना ने हिंदुत्व की अपनी विचारधारा को छोड़ा नहीं है और ना ही उसके साथ कोई समझौता किया है. सामना के संपादक संजय राउत को दिए साक्षात्कार में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि, 'हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है, गठबंधन किया है इसका मतलब ये नहीं कि हमने धर्म बदल लिया है.' यह इंटरव्यू आने वाली 3, 4 और 5 तारीख को शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित किया जाएगा.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की सियासत में 'हिंदू हृदय सम्राट' कौन है ? इस सवाल पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) और शिवसेना में जंग शुरू हो गई है. MNS जोर शोर के साथ हिंदूत्व की सियासत पर अपना हक़ जता रही है. इस बीच महाराष्ट्र के ठाणे में एक पोस्टर लगा है जिसमें राज ठाकरे को 'हिंदू हृदय सम्राट' बताया गया है. 

देश का पहला राष्ट्रीय पुलिस विवि खुलेगा यहाँ, इन कोर्सेज की होगी पढ़ाई

पहली बार 1738 करोड़ के मुनाफे का लुफ्त उठा रही है टाटा मोटर्स, JLR है वजह

एसबीआई को तीसरी तिमाही में मुनाफे में 41.2 फीसदी की वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -