पाटिल व दो अन्य मंत्रियों की नियुक्ति पर बॉम्बे HC को देंगे जवाब - देवेंद्र फडणवीस

पाटिल व दो अन्य मंत्रियों की नियुक्ति पर बॉम्बे HC को देंगे जवाब - देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को बयान देते हुए कहा है कि राधाकृष्ण विखे पाटिल और प्रदेश सरकार में दो अन्य मंत्रियों की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बंबई उच्च न्यायालय में जवाब दाखिल किया जाएगा. अदालत ने सरकार से इस संबंध में राज्य सरकार से जवाब दायर करने के लिए कहा था. 

उच्च न्यायालय ने सोमवार को राज्य विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष विखे पाटिल, नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से शिवसेना में आए जयदत्त क्षीरसागर और आरपीआई (ए) नेता अविनाश महातेकर से जवाब तलब किया था, जिन्हें हाल ही में फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री नियुक्त किया गया था. अदालत ने मामले की सुनवाई को चार सप्ताह के लिये टालते हुए कहा था कि,  “प्रतिवादियों (मंत्रियों) को भी याचिका पर आपत्ति जाहिर करने या अपना पक्ष रखने का अवसर देते हैं.” 

विधानसभा में इस मुद्दे पर महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि, “नोटिस प्राप्त होने के बाद बॉम्बे उच्च न्यायालय को जवाब भेजा जाएगा. उच्च न्यायालय को इस मामले में सुनवाई के लिये अतिशीघ्रता की जरुरत महसूस नहीं हुई, इसलिये उसने जवाब के लिये चार सप्ताह का समय दिया है.” 

राम रहीम की पैरोल को लेकर सियासत तेज, अब मनोहर खट्टर ने दिया बड़ा बयान

राज्यसभा चुनाव के लिए एस जयशंकर ने दाखिल किया नामांकन

पीएम मोदी ने बदली देश की सियासत, इसकी युवाओं को मिला सदन में आने का मौका- तेजस्वी सूर्या