परमबीर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर, ये था पूर्व कमिश्नर का कोडनेम
परमबीर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर, ये था पूर्व कमिश्नर का कोडनेम
Share:

मुंबई: जबरन वसूली केस में आरोप पत्र (Chargesheet ) में यह दावा किया गया है कि, 'मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) के लिए सचिव वाजे (Sachin Waze) ने पैसे इकट्ठा किए थे.' इसी के साथ निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को नंबर एक बताते हुए उनकी तरफ से वसूली करने का आरोप लगाया है. जी दरअसल मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जबरन वसूली के एक मामले में आरोपपत्र में दावा किया है. ऐसा आरोप लगाया गया है कि सचिन वाजे के अनुसार वसूली का 75 प्रतिशत पैसा परमबीर सिंह के पास जाता था और बाकी पैसा वह रखता था.

आप सभी को बता दें कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने उपनगरीय गोरेगांव में दर्ज जबरन वसूली के एक मामले में शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और तीन अन्य के खिलाफ बीते शनिवार को आरोपपत्र दाखिल किया. हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार 400 से ज्यादा पन्नों का आरोपपत्र मुख्य मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट एसबी भाजीपाले के समक्ष दाखिल किया गया. आपको बता दें कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के खिलाफ दाखिल ये पहला आरोपपत्र है. वह महाराष्ट्र में जबरन वसूली के कम से कम पांच मामलों में नामजद हैं. केवल यही नहीं बल्कि उन्हें इस हफ्ते की शुरुआत में निलंबित कर दिया गया था. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि आरोपियों में सुमित सिंह और अल्पेश पटेल जमानत पर हैं जबकि विनायक सिंह और रियाज भट्टी अभी फरार हैं.

हाल ही में मिली जानकारी के तहत आरोपपत्र में तीन से चार गवाहों ने पुष्टि कि वाजे, परमबीर सिंह को नंबर वन बुलाता था और कहता था कि नंबर एक ने पैसा मांगा है. वहीं आरोपपत्र के मुताबिक वाजे को कई हाई प्रोफाइल मामलों की जांच करने के लिए कहा गया था. वो शहर के पुलिस प्रमुख से सीधे मुलाकात करता था. केवल यही नहीं बल्कि वह महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा करता था और ये सब दिखाता है कि वो परमबीर सिंह का करीबी था. इस पत्र में कहा गया है कि परमबीर सिंह, वाजे और अन्य आरोपियों के जरिए क्रिकेट सटोरिये के साथ एक होटल और बार मालिकों से पैसे मांगते थे और पैसे न देने पर उन्हें गिरफ्तार करने और उनके प्रतिष्ठानों पर छापे मारने की धमकियां देते थे.

ओमिक्रॉन: झारखंड में लगेगा लॉकडाउन! CM ने किया वायरल खबर का खुलासा

बिग बॉस में हुई रितेश की गर्लफ्रेंड की एंट्री, राखी सावंत को लगा सदमा

नहीं थम रहा दिल्ली में प्रदूषण का कहर, हवाएं हुई धीमी तो प्रदूषण हुआ तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -