महाराष्ट्र सीईटी 2021 ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए जारी किए एडमिट कार्ड

महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एमएएच-एम.पी.एड.-सीईटी 2021, एमएएच-बी.ए./बी.एससी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बी.एड.(चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स)-सीईटी 2021, एमएएच-एमसीए सीईटी-2021, एमएएच-एम.आर्क-सीईटी-2021, और एमएएच-एम.एचएमसीटी-सीईटी-2021। अपने प्रवेश पत्र को सत्यापित करने और डाउनलोड करने के लिए, परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को सीईटी सेल की आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाना चाहिए। एमएएच-एम.पी.एड.-सीईटी 2021 को ऑफलाइन मोड में 16,17 और 18 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जबकि एमएएच-बी.ए./बी.एससी.-बी.एड. सीईटी 2021 का आयोजन 15 सितंबर को होगा। 15 सितंबर को एमएएच-एमसीए सीईटी-2021, एमएएच-एम.आर्क-सीईटी-2021 और एमएएच-एम.एचएमसीटी-सीईटी-2021 का आयोजन किया जाएगा।

परीक्षा के लिए खड़े होने और परीक्षा स्थल में प्रवेश करने के लिए उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए अपने प्रवेश पत्र लाने होंगे। प्रवेश स्लॉट, स्थान और अन्य निर्देश सभी एडमिट कार्ड पर सूचीबद्ध होंगे। COVID-19 महामारी के कारण, इस वर्ष की परीक्षाएं सामाजिक रूप से अलग वातावरण में आयोजित की जाएंगी, जिसमें आवेदकों को अलग-अलग समय पर प्रवेश और प्रस्थान करने की अनुमति होगी। COVID दिशानिर्देशों ने भी मास्क पहनना और नियमित रूप से सैनिटाइज़र का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया है। MAH-M.P.Ed.-CET 2021 मास्टर ऑफ फिजिकल एजुकेशन कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। एमएएच-बी.ए./बी.एससी. B.Ed.-CET 2021 कला स्नातक / विज्ञान स्नातक / स्नातक शिक्षा (चार वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम) में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। MAH-MCA CET-2021 मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। MAH-M.Arch-CET-2021 मास्टर ऑफ आर्किटेक्चर में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। MAH-M.HMCT-CET-2021 मास्टर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है।

महाराष्ट्र सीईटी एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें?

महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं:

1. सीईटी सेल की आधिकारिक वेबसाइट -cetcell.mahacet.org . पर जाएं

2. होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें परीक्षा का नाम लिखा हो

3. यह एक नए पेज पर निर्देशित होगा

4. आपको अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी

5. आपका सीईटी प्रवेश पत्र 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

6. डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए उसका एक प्रिंटआउट लें

जारी हुई NIRF रैंकिंग, देखें बेस्ट कॉलेजों की लिस्ट

NIRF रैंकिंग 2021 में भारत में सर्वश्रेष्ठ संस्थान स्थान पर IIT मद्रास

अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में शामिल हुई मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय की दो फिल्में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -