महाराष्ट्र: दूसरी शादी करने पर महिला को मिली थूक चाटने की सजा
महाराष्ट्र: दूसरी शादी करने पर महिला को मिली थूक चाटने की सजा
Share:

अकोला: महाराष्ट्र के अकोला से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ एक महिला को तलाक के बाद दूसरी शादी करने पर सजा सुनाई गई। बताया जा रहा है महिला 35 साल की है और उसके दूसरी शादी करने पर उसके समुदाय की एक ‘जाति पंचायत’ ने सजा के तौर पर उसे थूक चाटने का आदेश दिया। इस मामले में एक अधिकारी ने बीते शुक्रवार को बताया कि जाति पंचायत ने महिला पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बताया जा रहा है पंचायत के इस फरमान के बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। महिला ने बताया कि यह घटना पिछले महीने की है।

इस मामले में शिकायत लिखने वाले अधिकारी ने बताया कि, ''जलगांव में रहने वाली महिला के शिकायत करने के बाद महाराष्ट्र सामाजिक बहिष्कार से संरक्षण अधिनियम, 2016 की धारा पांच और छह के तहत जाति पंचायत के 10 सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।'' इसके अलावा अधिकारी ने यह भी बताया कि एफआईआर बीते गुरूवार शाम जलगांव के चोपडा सिटी पुलिस थाने में दर्ज की गई है। कुछ ही समय बाद इस मामले की जांच अकोला के पिंजर पुलिस थाने को सौंप दी गई क्योंकि यह घटना यही हुई थी। इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के मुताबिक घटना नौ अप्रैल को अकोला के वडगांव में हुई, जहां पीड़िता के दूसरी शादी पर फैसला लेने के मामले में जाति पंचायत बुलाई गई थी।

इसी के साथ अधिकारी ने यह भी बताया कि पीड़िता का नाता ‘नाथ जोगी’ समुदाय से है और उसके समुदाय की जाति पंचायत उसकी दूसरी शादी स्वीकार नहीं करती। उनके अनुसार साल 2015 में पहले पति से तलाक के बाद पीड़िता ने साल 2019 में दूसरी शादी की थी। उसकी पहली शादी साल 2011 में हुई थी। पंचायत ने महिला की दूसरी शादी पर चर्चा कर उसकी बहन और अन्य रिश्तेदारों को बुलाया। उसके बाद उन्होंने कहा कि फैसले के अनुसार, जाति पंचायत के सदस्य केले के एक पत्ते पर थूकेंगे और पीड़िता सजा के तौर पर उसे चाटेगी। इसी के साथ पीड़िता को पंचायत ने एक लाख रुपये देने को भी कहा। यह सब होने के बाद पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज करवा दी।

अंडरवर्ल्ड डॉन सुरेश पुजारी ने व्यापारी से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

बढ़ सकती हैं मंत्री धनंजय मुंडे की मुश्किलें, प्रेमिका लिखेगी प्रेमकथा पर किताब

इस बार जल्द ही दस्तक देगा मानसून, इस दिन हो सकती है तेज वर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -