भारत-पाक तनाव: बीच में ही ख़त्म हुआ महाराष्ट्र का बजट सत्र, हाई अलर्ट पर मुंबई
भारत-पाक तनाव: बीच में ही ख़त्म हुआ महाराष्ट्र का बजट सत्र, हाई अलर्ट पर मुंबई
Share:

मुंबई : बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव गहराता जा रहा है। ऐसे में सरकार और विपक्षी दल भी साथ आते दिखाई दे रहे हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र का बजट सत्र बीच में ही समाप्त कर दिया गया और बजट बगैर किसी चर्चा के पास हो गया। वहीं, ख़ुफ़िया एजेंसियों की सूचना के बाद शहर के 12 मेट्रो स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तनावपूर्ण स्थिति में मुंबई पर किसी भी तरह के संभावित खतरे के मद्देनज़र यह फैसला लिया गया है। सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी दलों और पुलिस अफसरों के साथ बैठक में बजट सत्र को पहले समाप्त करने का प्रस्ताव पेश किया था। यह सत्र 25 फरवरी को शुरू हुआ था और 2 मार्च तक चलना था। 

पीएम मोदी की आगामी रैली को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी
 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने बुधवार को 2019-20 का एक अंतरिम बजट प्रस्तुत किया, जिसमें 19,784 करोड़ रुपये के अनुमानित राजस्व घाटे का अनुमान जताया गया था और कृषि कर्ज माफी के लिए विशेष कोष का प्रावधान जोड़ा गया था। विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल और एनसीपी सदस्य अजीत पवार और जयंत पाटिल ने कहा है कि वे अंतरिम बजटीय प्रावधानों पर अपनी प्रतिक्रियाओं को सदन के पटल पर रख रहे हैं। विनियोग विधेयक और लेखानुदान को बगैर किसी बहस के सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है। नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) और लोक लेखा समिति (पीएसी) की रिपोर्ट को भी सदन के समक्ष रखा गया है। 

आखिर ऐसा क्यों बोले कुमारस्वामी - इस देश में कुछ भी हो सकता है तो ऐसा क्यों नहीं हो सकता?

आपको बता दें कि पाकिस्तान की गिरफ्त में इंडियन एयर फ़ोर्स के एक पायलट के बंदी होने से हालात बेहद गंभीर हो गए हैं। बजट सत्र पहले समाप्त करने से उसमें व्यस्त लगभग 6,000 पुलिसकर्मियों को शहर की सुरक्षा के लिए तैनात किया जा सकेगा। मुंबई में लगभग 40 ऐसे स्थान हैं, जिन्हें आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। ऐसे में वहा अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता पड़ेगी।  

खबरें और भी:-  

मिशन लोकसभा: पंजाब में भी भाजपा की बल्ले बल्ले, अकाली दल के साथ तय हुआ फार्मूला

नमो एप के जरिए पीएम मोदी का सीधा संवाद, कहा - हमे भारतीय सेना पर पूरा भरोसा

लगातार दूसरे दिन हुई किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात, दोनों ने साथ में किया डिनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -