अगर अपने साथी को सात जन्म तक पाना चाहते हैं तो इस मंदिर में करें शादी

अगर अपने साथी को सात जन्म तक पाना चाहते हैं तो इस मंदिर में करें शादी

हमारे यहां कई अनोखी मान्यताएं है. ये कहा जा सकता है कि हमारे देश में भिन्न प्रकार की मान्यताएँ मानी जाती है जिन्हें लोग आज भी मानते है. आज हम एक और ऐसी ही प्रथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में  आप भी जानना चाहेंगे. दरअसल, हम एक मंदिर के बारे में बात कर रहे हैं. कहते हैं शादी एक सात जन्म का बंधन होता है. वैसे ही इस मंदिर में भी होता है जिसके बारे में लोगों की मान्यता है कि वाकई में इस मंदिर में शादी करने से सात जन्म का रिश्ता बनता है. आइये जानते हैं.

दरअसल, महाराष्ट्र के दहिसर में भटवा देवी का एक प्राचीन मंदिर है. अगर आप सातो जन्म के लिए अपनी प्रेमिका या पत्नी को ही पाना चाहते है तो आपको उसके साथ यहाँ शादी करनी होगी. जी हाँ, कई लोग होते हैं जिन्हें अपने साथी की ऐसी तलाश रहती है जिसे वो सातों जन्म साथ रहे. अगर आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो इस मंदिर में जरूर आएं. इस मंदिर में शादी के बाद आप दोनों 7 जन्मो के लिए एक हो जायेंगे. 

लोगो का ऐसा मानना है की यहाँ शादी करने वाले युवक-युवतियों की जोड़ी 7 जन्मो तक कभी अलग नहीं होती है. यही वजह है की यहाँ कई जोड़े शादी करने पहुचते है. 40 हजार वर्गफीट में फैले इस मंदिर में पवनपूत, श्रीकृष्ण और गणेश जी की मूर्ति स्थापित है. यहाँ आने वाले भक्तो के अनुसार, साफ़ मन से अगर यहाँ पूजा कर के कुछ मांगा जाए तो वह अवश्य मिलता है. इसी वजह से ये मंदिर देश भर में प्रसिद्धि हासिल करने लगा है.

ऐसे हुई Kiss की उतपत्ति, जानवर भी करते हैं किस

महिला को हुई ऐसी विचित्र बीमारी जिसमे नहीं सुनाई देती मर्दों की आवाज

महिला ने 110 साल पुराने पेड़ के अंदर बनाई लाइब्रेरी, तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे 'वाह'