बर्ड फ्लू की पुष्टि करने वाला आठवां राज्य बना महाराष्ट्र

केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, और उत्तर प्रदेश में बर्ड फ़्लू या एवियन इन्फ्लुएंजा के प्रकोप की पुष्टि होने के बाद, अब महाराष्ट्र देश में फैलने के प्रयासों के बीच बर्ड फ्लू की पुष्टि करने वाला आठवां राज्य बन गया है।

परभणी में 800 मुर्गियों की बर्ड फ्लू से मौत के बाद महाराष्ट्र के मुरुम्बा गांव के लोगों का कथित तौर पर परीक्षण किया गया। तीन दिन पहले मुरुम्बा गांव में 800 मुर्गियों की बर्ड फ्लू के कारण मौत हो गई थी। महा जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय प्रयोगशाला में मृत मुर्गियों के रक्त के नमूने भेजे थे। रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया कि परागनी के जिला कलेक्टर दीपक मुगलिकर ने कहा कि मुर्गियों की बर्ड फ्लू से मृत्यु हो गई।

मुरम्बा गाँव के एक किलोमीटर के दायरे के पोल्ट्री फार्मों में सभी पक्षियों को पालना होगा। 10 किलोमीटर के दायरे में पक्षियों की बिक्री और खरीद निलंबित है। उन्होंने कहा कि गांव में सभी लोगों के वायरस का परीक्षण किया जा रहा है और एक मेडिकल टीम मौजूद है। लगभग आठ पोल्ट्री फार्म और 8,000 पक्षी हैं। उन्होंने कहा- हमने उन पोल्ट्री को पक्षियों को पालने के आदेश दिए हैं।"

कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार आज, शाह-नड्डा से मिले सीएम येदियुरप्पा

सीएम खट्टर की सभा वाले स्थल पर हंगामा करने वाले 71 लोगों पर FIR दर्ज

तिहरे हत्‍याकांड में पुलिस को मिली कामयाबी, 3 अपराधियों को किया गिरफ्तार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -