महाराष्ट्र विस चुनाव: शिवसेना प्रमुख ने सीएम पद पर ठोका दावा
महाराष्ट्र विस चुनाव: शिवसेना प्रमुख ने सीएम पद पर ठोका दावा
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। ऐसे में राज्य की सियासी पार्टियां चुनाव को लेकर आक्रमक हो गई है। राज्य में सत्ताधारी बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के बीच अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है। शिवसेना राज्य में अधिक सीटें चाहती हैं और उसका ध्यान मुख्यमंत्री के पद पर भी है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक बयान ने मामला और गरमा दिया है। उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कहा कि मिलकर लड़ने पर जीतने पर उनकी पार्टी मुख्यमंत्री पद का दावा नहीं छोड़ेगी।

ठाकरे के इस बयान के बाद भाजपा शिवसेना के बीच गठबंधन को लेकर नए सिरे से अटकलें लगने लगी हैं। इससे पहले बृहस्पतिवार को एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने दावा किया था कि भाजपा 144 और शिवसेना 126 सीट पर चुनाव लड़ेगी और सत्ता में आने पर उपमुख्यमंत्री का पद शिवसेना को दिया जाएगा। शिवसेना प्रमुख ने रंग शारदा सभागृह में राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों के दावेदार उम्मीदवारों और सभी जिला प्रमुखों की बैठक बुलाई थी।

कहा जा रहा था कि भाजपा कोई भी चुनावी घोषणा करने से पहले पितृ पक्ष के खत्म होने का इंतजार कर रही है। इस तरह वह शिवसेना के इंतजार को भी बढ़ा रही है। इस पर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि पार्टी की स्थापना किसी मुहूर्त को देखकर नहीं की गई थी। एक तरफ देश चंद्रयान भेज रहा है, मंगल ग्रह पर पानी ढूंढ रहा है और मगर हम आज भी पत्रिका देख कर मंगल मुहूर्त निकाल रहे हैं।

सीएम पद पर शिवसेना का दावा ठोकते हुए उन्होंने कहा कि आखिरी वक्त में बाला साहेब को उन्होंने वचन दिया था कि एक न एक दिन मुख्यमंत्री पद पर शिवसैनिक को जरूर बैठाऊंगा। इस वचन को पूरा करने की कसम खाई है। अगर शिवसैनिक उनके साथ हैं तो वह अपनी मर्जी के फैसले ले सकते हैं।

JDU सांसद के बिगड़े बोल, बाढ़ पीड़ितों से कहा- पहले पांच बार सांसद बनाओ, फिर करेंगे काम

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के खिलाफ भारत में दर्ज हुआ केस, जानिए क्या है पूरा मामला

गंभीर ने इमरान खान को बताया पाकिस्तानी सेना की कठपुतली, ट्वीट पर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -