एनसीपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, इन दिग्गजों के नाम शामिल
एनसीपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, इन दिग्गजों के नाम शामिल
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के तारीख का ऐलान हो चुका है। चुनाव में तीन हफ्ते से भी कम का समय बचा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि एनसीपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में एनसीपी चीफ और कद्दावर नेता शरद पवार, उनके भतीजे अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेस, छगन भुजबल, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल और नवाब मलिक के नाम शामिल हैं। एनसीपी के स्टार प्रचारकों की सूची की जो सूची जारी की गई है, उनमें 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

सीपीआइ(मार्क्सवादी) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सीपीआइ की ओर से सोलापुर सेंट्रल से एन एडम, कलवन से जेपी गावित, नासिक (डब्ल्यू) से डीएल कराड, दहानू से विनोद निकोल, शाहदा से जे माली, पार्टूर से एस खंडारे (डब्ल्यू), शाहपुर से के भावर, अंधेरी से के नारायणन (डब्ल्यू) को टिकट दिया गया है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तारीख खत्म हो चुकी है और अब चुनावों के लिए प्रचार अभियान शुरू हो रहा है। चुनावों के लिए सारी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है।

महाराष्ट्र चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना गठबंधन(एनडीए) और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है जबकि यहां 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसी दिन तय होगा कि महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी। 4 अक्टूबर को नामांकन के आखिरी दिन महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के एकनाथ शिंदे समेत 3754 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया।

क्या दिल्ली के सीएम बनना चाहते हैं गौतम गंभीर ? जानिए उनका जवाब

महाराष्ट्र चुनावः पहली बार बड़े भाई की भूमिका में बीजेपी

आज फ़ारूक़ और उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे नेशनल कांफ्रेंस के नेता, प्रशासन ने दी इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -