महाराष्ट्र चुनावः कांग्रेस ने जारी की 52 उम्मीदवारों की लिस्ट
महाराष्ट्र चुनावः कांग्रेस ने जारी की 52 उम्मीदवारों की लिस्ट
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के तारीख का ऐलान हो चुका है। चुनाव में अब एक माह से भी कम का वक्त बचा है। कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने कल यानि मंगलवार देर रात को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 52 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। प्रत्याशियों में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, धीरज देसमुख, युवराज मोहिते एवं अन्य शामिल हैं। इससे पहले राहुल ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन से दूरी बनाए रखी थी।

उस समय भी वह केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। मंगलवार को राहुल ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने बाढ़ के बाद राहत एवं पुनर्वास प्रयासों पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार, कुछ राज्यों में उपचुनाव और हरियाणा एवं महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने के बावजूद कांग्रेस नेता सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आ रहे हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाली टिप्पणी के लिए आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की अक्षमता दर्शाती है, जिससे अमेरिकी डेमोक्रेट के साथ भारत के लिए परेशानियां पैदा हुई हैं। यहीं नही उन्होंने पीएम का बचाव करने के लिए विदेश मंत्री जयशंकर को भी निशाने पर लिया। बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों पार्टी के ज्यादातर कामों से दूरी बना चुके हैं। 

आरएसएस प्रमुख भागवत ने संघ की विचारधारा को लेकर कही यह बात

महाराष्ट्र चुनावः पीएम मोदी और अमित शाह का तय हुआ कार्यक्रम, इतने रैलियों को करेंगे संबोधित

राष्ट्रपति कोविंद ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की पूर्व संध्या पर दिया राष्ट्र के नाम संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -